Bhopal: परिजनों को संक्रमण से बचाने के लिए अब यहां रहेंगे पुलिसकर्मी

भोपाल।

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच जहांगीराबाद पुलिस स्टेशन में तैनात तीन जवानों के सोमवार को कोविड19 जांच के बाद उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव अाई है। उनके अलावा दोनों पुलिसकर्मियों के परिजनों की भी रिपोर्ट पॉजिटिव अाई है। पुलिस को संदेह है कि पुलिसकर्मियों में फैले संक्रमण का कारण एक कांस्टेबल था, जो 2 दिन पहले कोरोना पॉजिटिव निकला था। जिसके बाद पुलिस ने ऐशबाग, जहांगीराबाद और टीटी नगर पुलिस स्टेशन सहित तीन पुलिस स्टेशनों के कार्यरत पुलिस के लिए होटल की व्यवस्था की है ताकि इन पुलिस स्टेशनों के कर्मचारी अपने परिवारों से दूर रहें और अपने कर्तव्यों का पालन करें।

डीआईजी इरशाद वली ने कहा कि मंगलवार तक जोन -3 क्षेत्रों में पुलिस स्टेशनों के लिए होटल की व्यवस्था की जाएगी ताकि पुलिसकर्मियों के परिवार संक्रमित न हों। डीआईजी वली ने कहा कि पुलिसकर्मियों और उनके परिवारों के 48 नमूने रविवार को जांच के लिए भेजे गए थे। कुछ नमूनों की रिपोर्ट अभी भी प्रतीक्षित है। जहांगीराबाद पुलिस स्टेशन में तैनात तीन जवानों में से छह की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिसके बाद पुलिस स्टेशनों में हड़कंप मच गया है।

डीआईजी ने कहा है कि संक्रमण को अपने परिवारों में फैलने से रोकने के लिए पुलिस ने टीटी नगर, जहांगीराबाद और ऐशबाग थाने के कर्मचारियों के लिए होटल की व्यवस्था की गई है। वहीं उन्होंने कहा कि इसी तरह तलैया, श्यामला हिल्स, कोतवाली, शाहजहानाबाद, हनुमानगंज, मंगलवारा सहित शहर के जोन -3 के पुलिस स्टेशनों पर तैनात पुलिसकर्मी भी अपने परिवारों की सुरक्षा के लिए होटलों में रुकेंगे। एक कमरे को दो पुलिसकर्मी द्वारा साझा किया जाएगा। टीटी नगर में दो होटल, उनके कर्मचारियों के लिए ऐशबाग में तीन होटल और एमपी नगर में दो होटल जहांगीराबाद पुलिस के लिए गए हैं।