अलीराजपुर में शिवराज सिंह चौहान ने की बड़ी घोषणाएं, अधिकारियों को दिए निर्देश

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अलीराजपुर में सिंचाई योजना प्रारम्भ की। उन्होंने निर्देश दिए ऊपरी क्षेत्र के स्थानों पर कपिल धारा कुए खोदे जाएं।

शिवराज सिंह चौहाव

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश में उपचुनाव (MP By-election) से पहले सियासी हलचल तेज हो चली है। सीएम शिवराज सिंह चौहान लगातार जिलों में दौरे कर रहे है और सौगातों की झड़ी लगा रहे है। आज अलीराजपुर के जोबट में सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने फिर बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि हमारे बच्चों में हर प्रतिभा है। अलीराजपुर के बेटे-बेटियों के लिए हमने हर 15-20 गांवों के बीच सीएम राइज स्कूल (CM Rise School) बनाने का फैसला लिया है,जिसकी बिल्डिंग ही 18-24 करोड़ रु. में बनेगी।इन स्कूलों में हर विषय के अच्छे शिक्षक होंगे और लाइब्रेरी और खेल के मैदान जैसी सभी सुविधाएं भी होंगी।

यह भी पढ़े.. MP Weather : मप्र के 34 जिलों में आज भारी बारिश का अलर्ट, बिजली गिरने के भी आसार

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि संबल योजना (Sambal Yojana) हमने फिर से प्रारंभ की है। इसमें सबसे पहले बेटे-बेटियों की फीस (Fees) भरवाने का प्रावधान है। आपकी इंजीनियरिंग और मेडिकल (Medical) की भी 8-10 लाख रुपए तक की फीस हम भरवाएंगे।इस दौरान उन्होंने जोबट की बेटी याना राठौर से संवाद किया और उसकी मांग पर  स्टेडियम निर्माण की घोषणा की। साथ ही याना राठौर को 2 लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान करने की घोषणा भी की।हर घर में जो भाषा बोलते हैं, उस भाषा में हम कोई भी चीज अच्छे तरीके से समझ सकते हैं। इसलिए जो बच्चे भीली भिलाली भाषा मे प्राथमिक शिक्षा चाहते हैं, उन्हें भीली भाषा में शिक्षा देने की व्यवस्था की जाएगी।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अलीराजपुर (Alirajpur) में सिंचाई योजना प्रारम्भ की। उन्होंने निर्देश दिए ऊपरी क्षेत्र के स्थानों पर कपिल धारा कुए खोदे जाएं। साथ यह निर्देश भी दिए कि 30 दिनों में नामांतरण- बटवारे हों। नामांतरण बटवारे समय पर हों, रिश्वत की मांग ना हो।हमारी बहनों की प्रतिभा का उपयोग करके उनकी आमदनी बढ़ाने के लिए अलीराजपुर का ब्रांड बायरां बनाया गया है। इस बुकलेट को हिंदी में भी छापा जाये, ताकि अलिराजपुर जिले से बाहर भी इसका प्रचार प्रसार हो और हमारी बहनों के उत्पाद बिकें और उनकी आमदनी बढ़े। गरीबों को निःशुल्क राशन वितरण किया जा रहा है।

यह भी पढ़े.. Indore News: ट्रैफिक सिग्नल पर लड़की को डांस करना पड़ा भारी, गृह मंत्री ने दिए कार्रवाई के निर्देश

सीएम ने निर्देश दिए कि गरीब को पात्रता पर्ची बनाकर राशन का वितरण किया जाए और राशन का वितरण पारदर्शी तरीके से हो। इसमें किसी तरह की अनियमितता ना हो।हम यह भी तय कर रहे हैं कि स्टेडियम तो सब खेलों के लिए बनेगा। लेकिन तीरंदाजी के लिए विशेषतौर पर स्टेडियम का इंतजाम किया जाएगा। यहां 27 करोड़ रुपए की राशि से 8 छत्रावास खोले जाएंगे। कल कारखाने हेतु उमरी में 28 हेक्टेयर जमीन औद्योगिक पार्क की स्थापना की जाएगी।जोबट में विभिन्न विकास कार्यों के अलावा घर-घर टोंटी वाले नल से जल पहुंचाने के लिए 13 करोड़ 21 लाख रुपए की योजना स्वीकृत की।