अलीराजपुर में शिवराज सिंह चौहान ने की बड़ी घोषणाएं, अधिकारियों को दिए निर्देश

शिवराज सिंह चौहाव

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश में उपचुनाव (MP By-election) से पहले सियासी हलचल तेज हो चली है। सीएम शिवराज सिंह चौहान लगातार जिलों में दौरे कर रहे है और सौगातों की झड़ी लगा रहे है। आज अलीराजपुर के जोबट में सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने फिर बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि हमारे बच्चों में हर प्रतिभा है। अलीराजपुर के बेटे-बेटियों के लिए हमने हर 15-20 गांवों के बीच सीएम राइज स्कूल (CM Rise School) बनाने का फैसला लिया है,जिसकी बिल्डिंग ही 18-24 करोड़ रु. में बनेगी।इन स्कूलों में हर विषय के अच्छे शिक्षक होंगे और लाइब्रेरी और खेल के मैदान जैसी सभी सुविधाएं भी होंगी।

MP Weather : मप्र के 34 जिलों में आज भारी बारिश का अलर्ट, बिजली गिरने के भी आसार

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि संबल योजना (Sambal Yojana) हमने फिर से प्रारंभ की है। इसमें सबसे पहले बेटे-बेटियों की फीस (Fees) भरवाने का प्रावधान है। आपकी इंजीनियरिंग और मेडिकल (Medical) की भी 8-10 लाख रुपए तक की फीस हम भरवाएंगे।इस दौरान उन्होंने जोबट की बेटी याना राठौर से संवाद किया और उसकी मांग पर  स्टेडियम निर्माण की घोषणा की। साथ ही याना राठौर को 2 लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान करने की घोषणा भी की।हर घर में जो भाषा बोलते हैं, उस भाषा में हम कोई भी चीज अच्छे तरीके से समझ सकते हैं। इसलिए जो बच्चे भीली भिलाली भाषा मे प्राथमिक शिक्षा चाहते हैं, उन्हें भीली भाषा में शिक्षा देने की व्यवस्था की जाएगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)