अशोकनगर में BJP को बड़ा झटका, एससी मोर्चा के जिलाध्यक्ष कांग्रेस में शामिल

अशोकनगर/हितेंद्र बुधौलिया

अभी तक अशोकनगर जिले में कांग्रेस के नेता भाजपा में गए थे, लेकिन मंगलवार को कांग्रेस ने भी भाजपा को बड़ा झटका दिया है। पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं अनुसूचित जाति मोर्चा के जिला अध्यक्ष हरिबाबू राय बीजेपी छोड़ कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। सोमवार देर रात उन्होंने बीजेपी से इस्तीफा दिया था। मंगलवार को भोपाल में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई। उनके साथ सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने भी कांग्रेस जॉइन की है।

हरिबाबू राय को बीजेपी का निष्ठावान कार्यकर्ता माना जाता था। बीते चुनाव में उन्होंने विधानसभा टिकट की दावेदारी भी की थी मगर पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं दिया था। आने वाले उपचुनाव में कांग्रेस से आए पूर्व विधायक जजपाल सिंह जज्जी बीजेपी के संभावित उम्मीदवार हैं। ऐसे में उन्होंने भी दलबदल कर कांग्रेस से टिकिट पाने की कोशिश की है। हालांकि उनका कहना है कि टिकिट को लेकर अभी कोई बात तो नहीं हुई । कांग्रेस पार्टी में वह स्वेच्छा से जा रहे हैं और जन सेवा करना चाहते हैं।

हरिबाबू राय के कांग्रेस पार्टी में जाने की सुगबुगाहट बीते कुछ दिनों से चल रही थी। इसीलिए भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा 2 दिन से अशोकनगर में डेरा डाले रहे।उन्होंने हरिबाबू राय को मनाने की काफी कोशिश भी की, मगर सफल नहीं हो पाए । पूर्व विधायक एवं बीजेपी के संभावित उम्मीदवार जजपाल सिंह जज्जी ने भी राय से पार्टी ना छोड़ने के लिये बात की थी। जज्जी का कहना है कि उन्होंने कल तक उनको हरिबाबू राय को मनाने का प्रयास किया है मगर वह नहीं माने और पार्टी को छोड़ दी । उन्होने कहा कि हरिबाबू राय को यह भ्रम है की कांग्रेस के लोग उनका साथ देंगे ।उनका कहना है कि बीजेपी राष्ट्रवादी पार्टी है और यहां के कार्यकर्ता सिर्फ पार्टी की विचारधारा के साथ रहते हैं ।उम्मीदवार से फर्क नहीं पड़ता। इधर, हरिबाबू राय ने कहा है कि वह काफी समय से बीजेपी में काम कर रहे थे ,मगर बीते दो-तीन माह से उनको पार्टी की गतिविधियों से असहमति थी। उन्होंने बड़ी सधी हुई प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वह स्वेच्छा से पार्टी छोड़ रहे हैं और अब कांग्रेस में जाकर क्षेत्र के विकास के लिए काम करना चाहते हैं।