Congress को लगा बड़ा झटका, दिग्गज नेता ने दिया इस्तीफा, हलचल तेज

Congress दिग्गज ने राज्य नेतृत्व को इस्तीफा सौंप दिया।

पूर्व मंत्री

तिरुवनंतपुरम, डेस्क रिपोर्ट।  कांग्रेस (congress) के वयोवृद्ध नेता और केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी (kerala PCC) के पूर्व प्रमुख, वी एम सुधीरन (V.M. Sudheeran) ने पार्टी की राज्य इकाई की राजनीतिक मामलों की समिति से इस्तीफा दे दिया है। KPCC में फेरबदल पर चर्चा के बीच उनका इस्तीफा आया है। जिससे एक बार फिर केरल में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है।

वहीँ फेरबदल प्रक्रियाओं पर नाराजगी और KPCC के नए प्रमुख के सुधाकरन के नेतृत्व में वर्तमान नेतृत्व की कार्यशैली को सुधीरन के अचानक फैसले के पीछे का कारण बताया गया। जैसे ही फेरबदल की खबर सामने आई थी, कहा जा रहा था कि संगठनात्मक पद पर पांच साल पूरे करने वाले सभी लोगों को बदल दिया जाएगा, जिससे दिग्गजों को अपने राजनीतिक भविष्य को लेकर चिंता सताने लगी थी।

Read More: MP News: फिर बढ़े कोरोना के केस, 5 दिन में मिले 85 पॉजिटिव, इन जिलों की स्थिति गंभीर

Congress दिग्गज ने राज्य नेतृत्व को इस्तीफा सौंप दिया। अपनी गैर-भ्रष्ट और आदर्शवादी छवि के लिए जाने जाने वाले, विभिन्न मुद्दों पर सुधीरन के दृढ़ रुख ने उनके और उनकी पार्टी के कई सहयोगियों के बीच मतभेद पैदा कर दिए थे। सुधीरन के इस्तीफे की खबरों पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और विधायक पीटी थॉमस ने कहा कि केपीसीसी प्रमुख इस मामले में हस्तक्षेप करेंगे और दिग्गज की किसी भी गलतफहमी को दूर करेंगे।

उन्होंने यह भी कहा कि सुधाकरण हाल ही में सुधीरन से उनके घर आए थे और उन्होंने विस्तृत चर्चा की। उन्होंने कहा कि सुधीरन केरल में कांग्रेस पार्टी के सबसे सम्मानित नेताओं में से एक हैं। केपीसीसी के कार्यकारी अध्यक्ष थॉमस ने कहा कि राज्य इकाई के नेतृत्व में फेरबदल के संबंध में प्रमुख चर्चा या परामर्श अभी शुरू होना बाकी है।

हाल ही में केपीसीसी के पूर्व महासचिव के पी अनिल कुमार और उसके सचिव पी एस प्रशांत ने डीसीसी के नए अध्यक्षों के चयन को लेकर पुरानी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। राठी कुमार ने भी छोड़ दिया और माकपा में शामिल हो गए