MP College: उच्च शिक्षा विभाग का बड़ा फैसला, 20 लाख छात्रों को भेजे जाएंगे SMS

mp college 2022

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (MP) के उच्च शिक्षा विभाग ने कॉलेज छात्रों के हित में एक और बड़ा फैसला लिया है। इसके तहत 20 लाख कॉलेज के विद्यार्थियों को टीकाकरण का दूसरा डोज SMS कर लगवाया जाएगा।इसके लिए सोशल मीडिया के माध्यम Facebook, Twitter, Instagram और Telegram जैसे प्लेटफार्म का उपयोग कर सकते हैं। इस संबंध में उच्च शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव दीपक सिंह ने सभी विश्वविद्यालय एवं कॉलेज प्रबंधन को दिए हैं।

इन कर्मचारियों को बढ़कर मिलेगी फैमिली पेंशन, 2.5 लाख रुपये तक होगा लाभ, समझें कैलकुलेशन

उच्च शिक्षा विभाग के जारी निर्देशों में कहा गया है कि मध्य प्रदेश के विश्वविद्यालयों के कुलपति और कॉलेज प्राचार्य अपने संस्थान में कोविड टीकाकरण का दूसरा डोज लगवाने के लिए जागरूकता अभियान चलाएं। अगर कोई विद्यार्थी कोविड टीकाकरण का दूसरा डोज नहीं लगवाया है तो उन्हें जागरूक करें। जिन छात्रों ने वैक्सीन का पहला डोज लगवाने के बाद दूसरा डोज निर्धारित समय बीत जाने के बाद भी नहीं लगवाया है, उन्हें वैक्सीन का दूसरा डोज तत्काल लगवाना होगा। SMS को अपने सभी परिचितों एवं व्हाट्सएप समूह में अनिवार्य रूप से भेजे।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)