MP: शिवराज सरकार का बड़ा फैसला, 12 जिलों को मिलेगा लाभ, कलेक्टरों को मिले ये निर्देश

mp shivraj government

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के विकास को लेकर अप्रैल महीने में शिवराज सरकार (MP Shivraj Government) की बड़ी तैयारी है।शिवराज सरकार ने फैसला किया है कि रामनवमी के अवसर पर पूरे प्रदेश में बड़े आयोजन किए जाएंगे।ओरछा के साथ चित्रकूट में 4 से 10 अप्रैल 2022 तक श्रीराम लीला उत्सव होगा और पवित्र बेतवा नदी के तट पर 5 लाख दिए जलाए जाएंगे। इसका लाभ 12 जिलों को मिलेगा। वही वही 2 अप्रैल को उज्जैन एवं नसरूल्लागंज और 4 अप्रैल को माखन नगर के गौरव दिवस के विविध कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे और 275 करोड़ के विकास कार्यों का भी भूमिपूजन और लोकार्पण किया जाएगा।

12.40 लाख कर्मचारियों को तोहफा, महंगाई भत्ते में 3% की बढोतरी, अप्रैल से बढ़कर आएगी सैलरी

संस्कृति, पर्यटन और धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व मंत्री सुश्री उषा ठाकुर ने बताया कि  रामनवमी पर 10 अप्रैल को प्रदेश में भगवान श्रीराम को समर्पित भक्तिमय और सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे। जय श्रीराम के उद्घोष से पूरा प्रदेश भगवान श्रीराम की भक्ति में मग्न होगा। भगवान श्रीराम की नगरी ओरछा में “श्रीरामराज्य” कला दीर्घा का लोकार्पण किया जाएगा। पवित्र बेतवा नदी के तट पर दीपोत्सव में 5 लाख दीये प्रज्जवलित कर भगवान श्रीराम के प्रति आस्था प्रकट की जाएगी।ओरछा के साथ चित्रकूट में 4 से 10 अप्रैल 2022 तक श्रीराम लीला उत्सव होगा। साथ ही उज्जैन, दमोह, शहडोल, उमरिया, विदिशा, शिवपुरी, नीमच, पन्ना, रतलाम और राजगढ़ में भगवान श्रीराम से जुड़े नृत्य, नाटक, भक्ति गायन और अन्य कार्यक्रम होंगे। इस तरह प्रदेश के 12 जिलों में आमजन के लिए भगवान श्रीराम को समर्पित कला और साहित्य से संबंधित गतिविधियाँ होंगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)