शिवराज सरकार का बड़ा फैसला, नई पॉलिसी को मंजूरी, छात्रों-युवाओं को होगा लाभ

mp shivraj government

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) की अध्यक्षता में शुक्रवार को कैबिनेट बैठक सम्पन्न हुई, जिसमें कई अहम प्रस्तावों को मंजूरी दी गई। इसमें शिवराज सरकार (MP Shivraj Government) ने युवाओं-छात्रों समेत अन्य वर्गों के लिए एक बड़ा फैसला लिया।बैठक में प्रदेश में स्टार्ट अप को प्रोत्साहित करने के लिए एमपी स्टार्ट-अप नीति एवं कार्यान्वयन योजना 2022 (MP Start-up Policy & Implementation Plan 2022) सह प्रक्रिया एवं दिशा-निर्देश का अनुमोदन किया गया। नीति अन्तर्गत स्टार्ट-अप एवं इन्क्यूबेटर्स को वित्तीय एवं गैर वित्तीय सुविधा एवं सहायता तथा फेसिलिटेशन का प्रावधान किया गया है।

यह भी पढ़े… MP School : 9वीं-12वीं तक के छात्रों के लिए महत्वपूर्ण सूचना, DPI ने जारी किया आदेश, DEO-प्राचार्य को निर्देश

दरअसल, मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) अब अपनी स्टार्टअप पॉलिसी बनाने और क्रियान्वयन करने वाला राज्य बन गया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मैन्युफैक्चरिंग प्रोडक्ट स्टार्ट-अप के विस्तार के विजन के साथ पॉलिसी में मध्यप्रदेश के संसाधनों को समाहित करते हुए स्टार्ट-अप पॉलिसी लागू की गई है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में शुक्रवार को सम्पन्न मंत्रि-परिषद (Cabinet Meeting 2022) की बैठक में नई स्टार्ट-अप नीति को मंजूरी दी गई।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)