शिवराज सरकार का एक और बड़ा फैसला, 455 करोड़ होंगे व्यय, 13 जिलों को मिलेगा लाभ

सुकन्या समृद्धि योजना

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। नए साल 2022 में प्रदेश की शिवराज सरकार (MP Shivraj Government) ने विकास कार्यों को गति देना शुरू कर दिया है।आए दिन योजनाओं और नवीनकार्यों के लिए बड़े कदम उठाए जा रहे है।  इसी कड़ी में अब शिवराज सरकार द्वारा फैसला किया गया है कि 455 करोड़ की लागत से हाउसिंग बोर्ड, आयुष मिशन के अंतर्गत 13 जिलों में निर्माण कार्य करेगा।वही ग्वालियर स्थित फॉर्मेसी कॉलेज के लिए राशि जारी की गई है।

Board Exams 2022: 10वीं-12वीं के छात्रों के लिए बड़ी खबर, 25 मार्च तक कर सकते है आवेदन

मप्र हाउसिंग बोर्ड एवं अधोसंरचना मंडल के आयुक्त भरत यादव ने बताया कि आयुष विभाग (ayush department mp) के अंतर्गत मध्य प्रदेश के 13 जिलों में पंचकर्म चिकित्सा केन्द्रों के निर्माण कार्य मप्र हाउसिंग बोर्ड (MP Housing Board) द्वारा किया जायेगा। इसके लिए 35 लाख रुपये प्रति विंग निर्माण के लिये स्वीकृत किये गये हैं। इस प्रकार 13 जिलों में 455 करोड़ की राशि निर्माण कार्य पर व्यय की जायेगी। इन 13 जिलों में भिण्ड, अलीराजपुर, आगर-मालवा, रीवा, अनूपपुर, बैतूल, भोपाल, धार, बुरहानपुर, मुरैना, उज्जैन, सिंगरौली एवं खण्डवा जिलों में निर्माण कार्य किये जायेंगे।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)