Employment : MP में जल्द खुलेंगे रोजगार के बड़े अवसर, ये है सरकार का मास्टर प्लान

employment

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में एक महीने में 1 लाख लोगों को रोजगार (Employment) देने का लक्ष्य को पूरा करने को लेकर शिवराज सरकार (Shivraj Government) के लगातार प्रयास कर रही है।इसी कड़ी में अब मप्र सरकार द्वारा मुरैना (Morena) में फर्नीचर क्लस्टर की तैयारी की जा रही है। आपको बता दे कि मध्य प्रदेश शासन (MP Government) के सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम विभाग ने इसी महीने के प्रारंभ में नए नियम जारी किए हैं, जिसके अंतर्गत क्लस्टर्स के लिए राज्य शासन द्वारा रियायती दर पर जमीन आवंटित की जाएगी।

गुरुवार को होगी BJP कार्यसमिति की बड़ी बैठक, आगामी चुनावों को लेकर बनेगी रणनीति

दरअसल, आज बुधवार को केन्‍द्रीय कृषि एवं किसान कल्याण, ग्रामीण विकास, पंचायती राज तथा खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री और क्षेत्रीय सांसद नरेंद्र सिंह तोमर (Union Minister Narendra Singh Tomar) और मध्य प्रदेश के सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्री  ओमप्रकाश सखलेचा (Omprakash Sakhlecha) की पहल पर मुरैना में फर्नीचर क्लस्टर की स्थापना के सिलसिले में कृषि भवन, नई दिल्ली (Agriculture Office, New Delhi) में संबंधित अधिकारियों और निवेशकों के बीच  बैठक हुई। इस बैठक और प्रजेन्टेशन के दौरान फर्नीचर उद्योग से जुड़े निवेशकों ने संतोष जताया और निवेश के लिए उत्साहित भी दिखे।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)