केंद्र का मप्र के किसानों को बड़ा तोहफा, कृषि मंत्री बोले- संकल्प को पूरा करके दिखाया

केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा कि मध्य प्रदेश सरकार कृषि के क्षेत्र में विगत 15 वर्षों से बेहतरीन कार्य कर रही है।

PM Kisan

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के किसानों (Farmers) के लिए राहत भरी खबर है। केंद्र की मोदी सरकार (Modi Government) ने किसानों को बड़ा तोहफा दिया है। केन्द्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने आज गुरुवार को राष्ट्रीय बीज निगम, क्षेत्रीय कार्यालय, भोपाल के भवन एवं तीन हजार एमटी क्षमता के बीज गोदाम तथा नेफेड के भोपाल कार्यालय का वर्चुअल शुभारंभ किया है। अब नेफेड का क्षेत्रीय कार्यालय भोपाल में होने से किसानों को लाभ मिलेगा।

यह भी पढ़े… MP के किसानों को लेकर एक और बड़ा फैसला, 2 लाख परिवारों को मिलेगा लाभ

कार्यक्रम के विशेष अतिथि मध्य प्रदेश के मध्य प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल (MP Agriculture Minister Kamal Patel) ने भारत सरकार द्वारा भोपाल में नेफेड का क्षेत्रीय कार्यालय खोले जाने पर आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इससे निश्चित ही किसानों को लाभ मिलेगा।प्रदेश सरकार ने सत्ता परिवर्तन से व्यवस्था परिवर्तन के संकल्प को पूरा करके दिखाया है।

कृषि मंत्री कमल पटेल ने कहा कि राज्य में समर्थन मूल्य पर किसानों की उपज के क्रय से किसान लाभान्वित हो रहे हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर(Union Agriculture Minister Narendra Singh Tomar) का प्रदेश को आवश्यकता अनुसार समय-समय पर खाद्य की निरंतर आपूर्ति करने, ग्रीष्मकालीन मूंग की समर्थन मूल्य (MSP) पर खरीदी करने के लिये आभार व्यक्त किया।

यह भी पढ़े… MP School: सरकारी स्कूलों को लेकर शिक्षा विभाग का बड़ा फैसला, 30 जून तक पूरा होगा काम

केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा कि मध्य प्रदेश सरकार कृषि के क्षेत्र में विगत 15 वर्षों से बेहतरीन कार्य कर रही है। मप्र कृषि प्रधान राज्य है, जहाँ के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) एवं कृषि मंत्री कमल पटेल दोनों खेती-किसानी से जुड़े हुए हैं। दोनों ही किसानों को उनकी उपज के वाजिब दाम दिलाने तथा कृषि क्षेत्र को समृद्ध करने के लिये बहुत अच्छी तरह काम कर रहे हैं।

इतना ही नहीं केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने भरोसा दिलाया कि राज्य सरकार (MP Government) को भारत सरकार (Central Government) की ओर से पहले भी पूरा सहयोग किया गया है और आगे भी पूरी मदद की जाती रहेगी। किसानों की भलाई के लिये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के नेतृत्व में सरकार कृत-संकल्पित है और किसानों की मदद करने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेगी।