Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

PMAY: 11 हजार 53 हितग्राहियों को मिला बड़ा तोहफा, 96 करोड़ से अधिक की राशि जारी

pmay

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।Pradhan Mantri Awas Yojana 2022. देश के हर गरीब को अपने मकान मिले इस संकल्प को पूरा करने के लिए केन्द्र सरकार और राज्य सरकार द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना (PMAY ) चलाई जा रही है। इस योजना के तहत शहरी और ग्रामीण दोनों क्षेत्रों में आवासों का निर्माण जाता है, ऐसे में केन्द्र की इस योजना का काम मध्य प्रदेश(MP News) में तेजी से चल रहा है। 16 अप्रैल तक पीएमएवाय (शहरी) के 11 हजार 53 हितग्राहियों को 96 करोड़ से अधिक की राशि जारी की जा चुकी है।

इन कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, DA में होगी 13% वृद्धि, मिलेगा 3 महीने का एरियर, सैलरी में आएगा उछाल

दरअसल, केंद्र सरकार द्वारा समय समय पर प्रधानमंत्री आवास योजना की शहरी और ग्रामीण दोनों की राशि समय समय पर जारी की जाती है। केन्द्र सरकार द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) में बीएलसी घटक के आवास निर्माण के लिए 16 अप्रैल 2022 तक की गयी जिओटेगिंग के आधार पर 96 करोड़ 90 लाख 96 हजार 500 रूपये विभिन्न किस्तों के रूप में जारी किये गए हैं। नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने निर्देशित किया है कि सभी स्वीकृत आवासों को समय-सीमा में पूरा करवायें।

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)