कर्मचारियों-अधिकारियों के लिए महत्वपूर्ण खबर, सामान्य अवकाश घोषित, बंद रहेंगे कार्यालय, मिलेगा लाभ

Govt employee news

MP Employees Officers holiday : मध्य प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों के लिए अच्छी खबर है। राज्य शासन द्वारा 22 मई महाराणा प्रताप जयंती पर पूर्व में घोषित ऐच्छिक अवकाश के स्थान पर सामान्य अवकाश घोषित किया गया था। सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा आदेश को संशोधित करते हुए 22 मई 2023 को महाराणा प्रताप जयंती/छत्रसाल जयंती पर सामान्य अवकाश घोषित किया गया है।बता दे कि मध्य प्रदेश में 1 मई से 15 जून तक पहले ही स्कूलों में ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित कर दिया गया है और शिक्षकों के लिए अवकाश 1 मई से 9 जून तक घोषित किया गया है।

आज सामान्य अवकाश घोषित

दरअसल, मध्यप्रदेश शासन, सामान्य प्रशासन विभाग मंत्रालय द्वारा मई के महीने में एक और सामान्य अवकाश घोषित करने के लिए अधिसूचना जारी कर दी है।इसमें लिखा है कि दिनांक 19 दिसंबर 2022 को जारी अधिसूचना में आंशिक संशोधन करते हुए सोमवार 22 मई 2023 को महाराणा प्रताप जयंती, पूर्व में घोषित ऐच्छिक अवकाश के स्थान पर संपूर्ण मध्यप्रदेश में सामान्य अवकाश घोषित किया जाता है।आज महाराणा प्रताप जयंती के अवसर पर पूरे मध्यप्रदेश में सरकारी छुट्टी रहेगी। यह अधिसूचना दिनांक 5 मई 2023 को श्रीनिवास शर्मा सचिव के हस्ताक्षर से जारी की गई।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)