कर्मचारियों के लिए काम की खबर, नियमितिकरण-वेतनमान और अनुकंपा नियुक्ति पर अपडेट, जल्द मिलेगा लाभ!

Govt employee news

Bhopal Employee News: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के निगम कर्मी दो धड़ों में बंट गए है। एक धड़े ने मांगों पर सहमति बनने के बाद हड़ताल वापस ले ली है वही अधिकारी-कर्मचारी संयुक्त संघर्ष मोर्चा ने दावा किया है कि12 दिसंबर सोमवार को पानी, सफाई, फायर समेत कई जरूरी सेवाएं ठप होगी,  हड़ताल से सभी काम प्रभावित होंगे। कर्मचारी हड़ताल पर रहेंगे। हालांकि, तीन कर्मचारी संगठन मोर्चा से समर्थन वापस ले चुके हैं।

दरअसल,  नगर निगम प्रशासन और कर्मचारियों में नियमितकरण और अनुकंपा नियुक्ति समेत पांच मांगों पर सहमति बन गई है, जिसके बाद मांगों पर सहमति बनने के बाद अखिल भारतीय सफाई मजदूर ट्रेड यूनियन, मप्र हरिजन कल्याण संघ और राष्ट्रीय मजदूर संघ ने मोर्चा से अपना समर्थन वापस ले लिया है। सोमवार को प्रस्तावित हड़ताल में ये शामिल नहीं होंगे।लेकिन  अन्य संगठन हड़ताल पर है। वही निगम प्रशासन ने सभी विभागों से रिक्त पोस्ट के संबंध में आगामी 10 दिन में रिपोर्ट मांगी है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)