VIDEO : अस्पताल की अचानक लिफ्ट गिरी, बाल बाल बचे कमलनाथ और कांग्रेस विधायक

यहां आज रविवार (Sunday) को डीएनएस अस्पताल (DNS Hospital) में लिफ्ट (Lift) गिर गई, जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) और कई कांग्रेस विधायक शामिल थे।

kamlnath

इंदौर, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मिनी मुंबई कहे जाने वाले इंदौर (Indore) से बड़ी खबर मिल रही है। यहां आज रविवार (Sunday) को डीएनएस अस्पताल (DNS Hospital) में लिफ्ट (Lift) गिर गई, जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) और कई कांग्रेस विधायक शामिल थे। हालांकि किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा, सभी बाल बाल बच गए।

यह भी पढ़े.. MP Weather Update : मध्य प्रदेश में फिर बादल छाने के आसार, इन जिलों में हो सकती है बारिश

दरअसल, इंदौर (Indore) में कांग्रेस के संभागीय कार्यकर्ता सम्मेलन के बाद आज रविवार देर शाम कमलनाथ पूर्व मंंत्री के पिता की तबियत देखने डीएनएस अस्पताल पहुंचे थे । जहां ओवरलोडिंग के चलते अस्‍पताल की ल‍िफ्ट करीब 12 फीट ऊंचाई से सीधे नीचे जा गिरी। कमलनाथ के साथ विधायक सज्जन वर्मा (Congress MLA Sajjan Verma), जीतू पटवारी (Congress MLA Jitu Patwari), विशाल पटेल भी लिफ्ट में मौजूद थे।गनिमत रही कि किसी को कोई हानि नहीं पहुंची ना ही किसी प्रकार की चोट आई।

मामले की सूचना मिलते ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ जी से फोन पर चर्चा कर उनकी कुशलक्षेम पूछी और साथ ही इंदौर कलेक्टर (Indore Collector) को पूरे मामले की जांच के आदेश दिए।बताया जा रहा है कि लिफ्ट में ओवरलोडिंग हो गई थी, जिसके चलते बैलेंस बिगड़ा और वो धड़ाम से जा गिरी।

यह भी पढ़े… सियासी संग्राम : एक और कांग्रेस विधायक का इस्तीफा, बोले- जल्द छोड़ दूंगा पार्टी

हादसे के बाद अस्पताल में अफरा-तफरी मच गई। लिफ्ट के इंजीनियर को बुलाया गया। काफी मशक्कत के बाद सभी नेताओं को सुरक्षित बाहर निकाला जा सका।लिफ्ट गिरने पर कमलनाथ की तबीयत बिगड़ गई। घबराहट होने पर अस्पताल में ही उनका ब्लड प्रेशर चेक किया गया।

इंदौर डीएलएस अस्पताल के डायरेक्टर मनीष संघवी ने बताया कि लिफ्ट में करीब 13 से 14 लोग होने की वजह से लिफ्ट ओवरलोड हो गई थी। पूर्व मुख्यमंत्री सहित तमाम नेता सुरक्षित है और उन्हें किसी तरह की कोई चोट नहीं आई लिफ्ट में अचानक हुई गड़बड़ी की वजह से पूर्व मुख्यमंत्री सीढ़ियों से चलकर पूर्व विधायक सत्यनारायण पटेल के पिता जी को देखने के लिए कमरे में पहुंचे थे।

यह भी पढ़े.. MP School : फीस के लिए दबाव बनाया तो निजी स्कूलों पर होगी कार्रवाई, विभाग ने दिए यह निर्देश

सीएम शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर कलेक्टर मनीष सिंह (Collector Manish Singh) ने लिफ्ट की खराबी और दुर्घटना पर मजिस्ट्रियल जांच (Magisterial Inquiry) के आदेश दिए हैं। उन्होंने ADM मुख्यालय हिमांशु चंद्र (ADM Headquarters Himanshu Chandra) को जांच के लिए आदेश दिया है।