शिवराज सरकार की बड़ी तैयारी, कलेक्टरों को मिले निर्देश, इन जिलों को होगा लाभ, ऐसा रहेगा कार्यक्रम

mp cm shivraj

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार (MP Shivraj Govrnment) ने जनता के हित में एक और बड़ा फैसला किया है। इसके तहत आज 18 अप्रैल से आमजन को स्वास्थ्य संबंधी सुविधाएँ और बेहतर उपचार के लिए प्रदेश में विकासखंड स्तरीय स्वास्थ्य मेलों का आयोजन शुरू होने जा रहे है।आज लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी रायसेन जिले के साँची में प्रात: 10 बजे स्वास्थ्य मेले का शुभारंग करेंगे। आज 49 जिलों के 53 विकासखंडों में स्वास्थ्य मेले (health fair) लगाये जायेंगे।

MP News: लापरवाही पर बड़ा एक्शन, आबकारी अधिकारी समेत 2 निलंबित, 8 को नोटिस

खास बात ये है कि इन स्वास्थ्य मेलों में सांसद, जिले के प्रभारी मंत्री, विधायक और जन-प्रतिनिधि भी शामिल होंगे। राज्य स्तर से स्वास्थ्य मेले के सफल आयोजन के लिए विस्तृत दिशा-निर्देश जिला कलेक्टर एवं मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को जारी किये गये हैं। स्वास्थ्य मेलों में लोक शिक्षण, महिला-बाल विकास, आयुष, खेल एवं युवा कल्याण, जनसम्पर्क, पंचायत एवं ग्रामीण विकास, संस्कृति और सामाजिक न्याय विभाग सहयोगी की भूमिका निभाएंगे। राज्य स्तर से प्रत्येक जिले के लिए नोडल अधिकारी नामांकित किए गए है, जो स्वास्थ्य मेलों की सतत मॉनिटरिंग करेंगे।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)