शिवराज सरकार की बड़ी तैयारी, कलेक्टरों को मिले ये निर्देश, सभी जिलों को होगा लाभ

कि रोजगार मेलों में किसी भी जिले में 100 से अधिक लाभार्थी न बुलाए जाएँ।  राज्य स्तरीय मुख्य समारोह के सीधे प्रसारण की भी कार्यक्रम में सुसंगत व्यवस्था करें।

शिवराज सरकार

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश के युवाओं (MP Youth Employment) के रोजगार के लिए शिवराज सरकार की बड़ी तैयारी है।साल के पहले महीने 12 जनवरी 2022 स्वामी विवेकानंद जयंती (12 January 2022 Employment Day)  को प्रदेशभर में शिवराज सरकार द्वारा रोजगार मेलों का आयोजन किया जा रहा है। एक बड़ा फैसला लिया है। इसके लिए एमएसएमई विभाग के सचिव पी. नरहरि ने सभी कलेक्टर्स को कई बड़े निर्देश दिए है।

यह भी पढ़े.. कर्मचारियों का जल्द बढ़ेगा महंगाई भत्ता! सैलरी में 34000 तक होगा इजाफा, जानें अपडेट

आगामी 12 जनवरी को रोजगार दिवस पर प्रदेश के सभी जिलों में लगने वाले रोजगार मेलों में कोरोना प्रोटोकॉल का पालन कर अधिकतम 100 हितग्राहियों को ही आमंत्रित किया जाएगा। रोजगार मेला का मुख्य कार्यक्रम भोपाल के कुशाभाऊ ठाकरे हाल (मिंटो हाल) में मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) के मुख्य आतिथ्य में होगा। समारोह का इलेक्ट्रॉनिक और सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर सीधा प्रसारण भी किया जाएगा।

सचिव एमएसएमई और आयुक्त उद्योग  पी. नरहरि ने सभी जिलों के कलेक्टर्स से कहा है कि कोविड के बढ़ते मामलों के दृष्टिगत राज्य तथा केंद्र सरकार की कोविड गाइडलाइन का पालन रोजगार मेले में किया जाए। उन्होंने कहा है कि यह सुनिश्चित किया जाए कि रोजगार मेलों में किसी भी जिले में 100 से अधिक लाभार्थी न बुलाए जाएँ।  राज्य स्तरीय मुख्य समारोह के सीधे प्रसारण की भी कार्यक्रम में सुसंगत व्यवस्था करें।पूर्व से स्व-रोजगार में स्थापित अनुभवी लोगों से स्व-रोजगार के इच्छुक व्यक्तियों का परिचय करवाया जाएगा, जिससे उनके अनुभवों का लाभ युवाओं को मिल सके।

यह भी पढ़े.. कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, जल्द 9000 रुपए होगी पेंशन की राशि! जानें ताजा अपडेट

बता दे कि बीते दिनों सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक (Cabinet Meeting Today) के दौरान उन्होंने सभी मंत्रियों से कहा था कि स्वामी विवेकानंद जयंती पर आगामी 12 जनवरी को रोजगार दिवस (12 January 2022 Employment Day) मनाया जाएगा। एक दिन में तीन लाख लोगों को ऋण स्वीकृति-पत्र प्रदान किए जाएंगे।12 जनवरी 2022 को प्रदेशव्यापी स्व-रोजगार, रोजगार दिवस मनाने का निर्णय शिवराज सरकार द्वारा लिया गया है। इसमें सभी जिला मुख्यालयों पर जिला स्तरीय कार्यक्रम तथा एक राज्य स्तरीय कार्यक्रम किया जायेगा।