Scholarship : छात्रों को बड़ी राहत, अब 28 तक कर सकते है छात्रवृत्ति के लिये अप्लाई

Scholarship

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के संगीत प्रेमियों (Music Lover) के लिए खुशखबरी है। गुरु-शिष्य परम्परा के अंतर्गत छात्रवृत्ति (Scholarship) के लिये आवेदन की तिथि आगे बढ़ा दी गई है। अब ध्रुपद केन्द्र में प्रशिक्षण (Training) प्राप्त करने के लिये आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 28 फरवरी, 2021 की गई है। पूर्व में आवेदन जमा करने की तिथि 31 जनवरी 2021 थी।इसमें प्रशिक्षण की अवधि चार वर्ष रहेगी।

यह भी पढ़े… MP School : फीस के लिए दबाव बनाया तो निजी स्कूलों पर होगी कार्रवाई, विभाग ने दिए यह निर्देश

दरअसल, मध्यप्रदेश संस्कृति परिषद (Madhya Pradesh Culture Council) के अंतर्गत संचालित उस्ताद अलाउद्दीन खाँ संगीत एवं कला अकादमी (Ustad Alauddin Khan Academy of Music and Arts) द्वारा गुरू-शिष्य परम्परा के तहत ध्रुपद गायन का प्रशिक्षण अकादमी के ध्रुपद केन्द्र में दिया जा रहा है। अकादमी ने प्रशिक्षण के लिये प्रतिभागियों से 28 फरवरी 2021 तक आवेदन आमंत्रित किये हैं। वही Scholarship भी दी जाएगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)