PM Kisan: किसान सम्मान निधि की 11वीं किस्त पर ताजा अपडेट, अटक सकते है 2000, जानें क्यों?

PM Kisan Samman Nidhi 15th installment

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। देश के करोड़ों किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी है। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Samman Nidhi 11th Installment)  की 11वीं किस्त को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है।पीएम किसान पोर्टल पर ई-केवाईसी फिर से शुरू हो गई है। अगर आप बिना किसी रुकावट के 11वीं किस्त पाना चाहते है तो 31 मार्च 2022 तक इसे जरूर पूरा कर लें।  संभावना जताई जा रही है कि अप्रैल में 11वीं किस्त के 2000 हजार रुपए किसानों के खाते में ट्रांसफर किए जा सकते है, अगर KYC नहीं किया तो 11वीं किस्त अटक सकती है।

कर्मचारियों को जल्द मिलेगा डबल तोहफा! सैलरी में होगा 2 लाख तक फायदा, जानें बड़ी अपडेट

दरअसल, 1 जनवरी 2022 को पीएम नरेन्द्र मोदी ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि  (PM Kisan Yojana 1th Installment) की 10वीं किस्त जारी की थी।  अब किसानों को 11वीं किस्त का इंतजार है। संभावना जताई जा रही है कि अप्रैल 2022 में करोड़ों किसानों के बैंक खातों में 2000 रुपए की राशि ट्रांसफर की जा सकती है। किसानों के बैंक अकाउंट में डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर (DBT) किए जा सकते है। लेकिन इसके पहले खाते में ई-केवायसी और राशन कार्ड नंबर भी अपडेट कर लें।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)