इस फिल्म के सहारे सिंधिया का घेराव करने की तैयारी में बीजेपी !

bjp-demand-tax-free-for-these-films-in-madhya-pradesh

भोपाल। विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद अब भाजपा लोकसभा चुनाव में भुनाने के लिए मुद्दे तलाश रही है। ऐसे में भाजपा को अब बॉलीबुड का सहारा मिल गया है। हाल ही में आई देशभक्ति से ओतप्रोत फिल्में कांग्रेस के खिलाफ हथियार बन गई हैं। बीजेपी ने तीन फिल्मों को टैक्स फ्री करने की मांग की है। इनमें से मणिकर्णिका पर बीजेपी की खास नजरे हैं। बीजेपी इस फिल्म के सहारे कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को घेरने का इरादा कर रही है। मणिकर्णिका के अलावा उरी द सर्जिकल स्ट्राइक, द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर भी शामिल हैं। 

दरअसल, उरी द सर्जिकल स्ट्राइक, द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर से भाजपा अपने पक्ष में चुनावी माहौल तैयार कर वोट कैश करना चाहती है। उरी द सर्जिकल स्ट्राइक में मोदी सरकार से सबसे अहम फैसले और देश की सेना का ताकतवर रूप दिखाया गया है। क्योंकि ये सर्जिकल स्ट्राइक मोदी सरकार के कार्यकाल में हुई। इसलिए बीजेपी इस फिल्म से मोदी सरकार की उपलब्धी के तौर पर जनता के बीच लेकर जाना चाहती है। यही कारण है बीजेपी इन फिल्मों को देखने के लिए अपील करने के साथ इन पर मनोरंजन टैक्स से राहत देने की बात भी पार्टी की ओर से की जा रही है। 

लेकिन बीजेपी का असल मक्सद है कांग्रेस और उसके नेताओं का घेराव करना। मणिकर्णिका फिल्म के आने से बीजेपी को एक नया अवसर मिल गया है। दरअसल, मणिकर्णिका झांसी की रानी थीं। ये फिल्म उनके संघर्ष और अंग्रेजों के साथ लड़ाई पर फिलमाई गई है। इस फिल्म के सहारा एक बार फिर इतिहास को कुरेदने का काम बीजेपी नेता कर रहे हैं। झांसी की रानी की हार के पीछ का कारण बीजपी नेता सिंधिया घराने का अंग्रेजों के साथ मिल जाने को मानते रहे हैं। यही वजह है कि इस फिल्म को ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ इस्तेमाल करने की तैयारी है। इससे पहले पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान भी अपने एक भाषण में सिंधिया घराने पर गद्दारी करने का आरोप लगा चुके हैं। जिसके बाद बीजेपी की काफी फजीहत हुई थी। क्योंकि सिंधिया घराने से ही बीजेपी में यशोधरा राजे सिंधिया और वसुंधरा राजे सिंधिया भी हैं। ऐसे में बीजेपी का दोहरा चरित्र सामने आने से जनता में इसका अलग संदेश जाता है।