संविधान जलाने के कांग्रेस विधायक के बयान पर भड़की BJP, कड़ी कार्रवाई की मांग

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। कांग्रेस विधायक बाबूलाल जंडेल द्वारा विधानसभा में संविधान की किताब जलाने की धमकी देने के बाद बीजेपी आक्रमक हो गई है। पार्टी के नेताओं ने विधायक के इस बयान को अति आपत्तिजनक मानते हुए कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

कांग्रेस विधायक का विवादित बयान, बोले- ‘संविधान को जला डालूंगा’

श्योपुर जिले से कांग्रेस के विधायक बाबूलाल जंडेल ने बारिश के कारण प्रभावित हुए किसानों की समस्या को विधानसभा में उठाने की बात की थी और कहा था कि यदि मुख्यमंत्री ने किसानों के मुआवजे पर गंभीरता नहीं दिखाई तो वह कानून की किताब जलाकर मुख्यमंत्री के आंखों में झोंक देंगे। इतना ही नहीं, विधायक ने यह भी धमकी दी थी वह विधानसभा के अंदर संविधान की किताब जला देंगे। एमपी ब्रेकिंग न्यूज़ पर यह खबर आने के बाद बीजेपी ने विधायक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

बीजेपी के वरिष्ठ नेता रजनीश अग्रवाल ने ट्वीट कर लिखा है कि “कांग्रेस के विधायक द्वारा बाबा साहेब अंबेडकर द्वारा बनाये गए संविधान जलाने की बात करना घोर आपत्तिजनक ही नहीं बल्कि गैर कानूनी है। पुलिस को तत्काल कार्यवाही करनी चाहिए। ऐसी भाषा और व्यवहार स्वीकार नहीं हो सकता।” रजनीश ने लिखा है कि “कांग्रेस जानबूझकर लगातार समाज का माहौल बिगाड़ने की कोशिश कर रही है। अराजकता पूर्ण माहौल बनाने के लिए अलग-अलग प्रकार के षड्यंत्र रच रही है। संविधान जलाने की धमकी देना उसी का एक उदाहरण है। कांग्रेस के पीसीसी अध्यक्ष श्रीमान कमलनाथ जी से लेकर राहुल गांधी जी प्रियंका वाड्रा जी जवाब दें कि वे क्या कार्रवाई करेंगे ? अभी तक तो संविधान की धज्जियां उड़ाते रहे। अब संविधान जलाने की बात यह ना केवल अराजकता पूर्ण अर्बन नक्सलवादी सोच है बल्कि बाबा साहब अंबेडकर का भी अपमान है।”

वहीं बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य सुरेन्द्र शर्मा ने ट्वीट कर लिखा है कि “कानून की किताब को जलाने की बात करने वाले श्योपुर के @INCMP विधायक बाबू जंडेल को कानून के हवाले कर देना चाहिये। जब कानून के हाथ पड़ेंगे तो सारी हेकड़ी निकल जायेगी।” बीजेपी इस मुद्दे पर जिस तरह से आक्रमक हुई है उसे देखकर लगता है कि आने वाले समय में विधायक की मुसीबतें बढ़ सकती हैं।