भाजपा नेता और वरिष्ठ पत्रकार का हार्ट अटैक से निधन, वीडी शर्मा और केन्द्रीय मंत्री ने जताया दुख

पत्रकार

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। वरिष्ठ भाजपा नेता (BJP Leader) और ‘युगधर्म’ जबलपुर के प्रधान संपादक भगवतीधर वाजपेयी (Bhagwatidhar Vajpayee) का हार्ट अटैक से निधन हो गया है। भाजपा नेता भगवतीधर वाजपेयी एक वरिष्ठ समाजसेवी, साहित्यकार, पत्रकार और राजनेता थे। वे हिंदी एक्सप्रेस जबलपुर (Hindi Express Jabalpur) के संपादक रवि वाजपेयी के पिता थे।

यह भी पढ़े.. कोरोना काल में महिला बाल विकास विभाग ने शुरु की स्पॉन्सरशिप योजना, इन्हें मिलेगा लाभ

भगवतीधर वाजपेयी जी ने अपने लम्बे पत्रकारिता जीवन की शुरूआत सन् 1952 में स्वदेश के संपादकीय विभाग से की। भाजपा के वाजपेयी ने 1957 में नागपुर युगधर्म के संपादक का दायित्व स्वीकार किया और लगातार 1990 तक युगधर्म से जुड़े रहे।उनका निधन जबलपुर पत्रकारिता के लिए बड़ी छति माना जा रहा है। 

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा (BJP state president VD Sharma)  ने ट्वीट कर लिखा है कि छात्र जीवन से एक अभिभावक की तरह मेरा मार्गदर्शन करने वाले, वरिष्ठ नेता एवं पत्रकार आदरणीय पं भगवतीधर वाजपेयी  के निधन से अत्यंत दुःख हुआ। पत्रकारिता के समय से पूज्य अटल बिहारी वाजेपई जी के साथी रहे भगवतीधर जी ने हमेशा मूल्यों पर आधारित पत्रकारिता की। ईश्वर उन्हें अपने श्रीचरणों में स्थान दे।

यह भी पढ़े.. MP Weather Alert : मप्र में फिर बदलने वाला है मौसम, इन जिलों में बारिश के आसार

बीजेपी विधायक और पूर्व मंत्री संजय पाठक ने ट्वीट कर लिखा है कि जबलपुर एवं महाकौशल क्षेत्र की पत्रिकारिता के आधार स्तंभ भाजपा परिवार के वरिष्ठ सदस्य आदरणीय पं भगवतीधर वाजपेयी जी के निधन का समाचार दुखद है। ईश्वर उन्हें अपने श्रीचरणों में स्थान दे परिजनों को इस दुख को सहन करने की शक्ति दे ।ॐ शांति शांति…..

केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल ने ट्वीट कर लिखा है कि छात्र जीवन से मेरा मार्गदर्शन करनेवाले, वरिष्ठतम भाजपा नेता पत्रकार, समाजसेवी पूज्य भगवतीधर वाजपेयी जी ने ९६ वर्ष की आयु में देवलोक गमन किया।जरारूधाम गौअभ्यारण में आने की उनकी इच्छा पूर्ण न कर पाने का दुख रहेगा।सम्पूर्ण परिवार की ओर से विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूँ