दिग्विजय सिंह के खिलाफ कौन होगा उम्मीदवार, इस दिन होगा फैसला

4026
BJP-may-declare-bhopal-candidate-after-30-march

भोपाल। मध्य प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों में से बीजेपी ने 18 सीटों पर उम्मीदवार तय कर दिए हैं। लेकिन भोपाल, इंदौर और ग्वालियर सीट अभी होल्ड पर रखी है। सूत्रों के मुताबिक बीजेपी की निगाहें कांग्रेस की लिस्ट पर टिकी हैं। भोपाल से कांग्रेस ने दिग्विजय सिंह को उम्मीदवार बनाया है। जिसके बाद बीजेपी में खलबली मच गई है। दिग्गी के खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान का नाम रेस में आगे बताया जा रहा है। 

दरअसल, 11 सीटों पर उम्मीदवारों का एलान 30 मार्च के बाद हो सकता है। प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह, संगठन महामंत्री सुहास भगत और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बीच चर्चा प्रदेश की शेष बची 14 सीटों पर प्रत्याशी चयन को लेकर बंद कमरे में चर्चा हुई। पार्टी सूत्रों के टिकटों पर मुताबिक फैसला अब दिल्ली से होगा। इंदौर सीट को लेकर अब सुमित्रा महाजन और हाईकमान के बीच बातचीत होना है। इसके आधार पर ही फैसला होगा कि वहां से प्रत्याशी कौन होगा। शुक्रवार को तीन और प्रत्याशियों की घोषणा करदी गई है। 

विदिशा पर रमाकांत का नाम आगे

विदिशा लोकसभा से बीजेपी की ओर से वर्तमान सांसद स्वषमा स्वराज चुनाव नहीं लड़ेंगी। इस सीट पर दिग्गी के उम्मीदवार होने से पहले शिवराज के चुनाव लड़ने की अटकलें थी। लेकिन अब समीकरण बदल गए हैं शिवराज ने बैठक में विदिशा सीट पर रमाकांत भार्गव का नाम आगे बढ़ाया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here