लोकसभा चुनाव: फिर तोमर के नाम की अटकलें तेज, शिवराज का नाम रेस से बाहर!

bjp-may-field-tomar-from-bhopal-seat

भोपाल। भोपाल लोकसभा सीट भाजपा के लिए गले की फांस बन गई है। इस सीट पर दिग्विजय सिंह के चुनाव लड़ने के ऐलान के बाद बीजेपी की ओर से अभी तक कोई चेहरा सामने नहीं आया है। पहले कयास लगाए जा रहे थे कि पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान को पार्टी दिग्गी के सामने उतारना चाहती है लेकिन अब मुरैना से उम्मीदवार बनाए गए केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के नाम की अटकलें तेज हो गई हैं। 

अटकलों के बीच केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का बयान भी सामने आया है। उन्होंने इन अटकलों पर विराम लगाते हुआ कहा कि इसका फैसला केंद्रीय चुनाव समिति लेती है। पार्टी जहां से कहेगी वहां से चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि, ‘भोपाल सीट को लेकर अटकलों पर टिप्पणी की जरूरत नही है. ऐसा थोड़ी होता है, कल्पना लोक में स्वर्ग में जाओगे या नहीं, इस पर बोला जाए’। 

गौरतलब है कि लंबे समय से भोपाल सीट पर तोमर के नाम की चर्चा थी। लेकिन पार्टी ने उन्हें ग्वालियर के बजाए इस बार अनूप मिश्रा का टिकट काट कर मुरैना से प्रत्याशी बनाया है। वहीं, भोपाल से वीडी शर्मा और शिवराज सिंह चौहान का नाम भी मीडिया रिपोर्ट में आया था। लेकिन संघ ने वीडी शर्मा का नाम आगे बढ़ाया था। लेकिन भाजपा के अंदर बाहरी मुद्दा प्रत्याशी का मुद्दा गरमाने के बाद पार्टी ने इस सीट पर प्रत्यशी के नाम को होल्ड कर दिया है। एक बार फिर राजनीतिक गलियारों में तोमर के नाम की हवा चल रही है। हालांकि, बीजेपी नेताओं का कहना है कि पार्टी पांच अप्रैल तक उम्मीदवार का ऐलान कर देगी।