धारा 370 के हटते ही BJP के इस अभियान ने पकड़ी रफ्तार, लक्ष्य पूरा होने की उम्मीद

bjp-membership-campaign

भोपाल।

धारा 370 हटते ही बीजेपी के सदस्यता अभियान के अधूरे टारगेट को रफ्तार मिल गई है।मोदी सरकार के इस फैसले ने 11  अगस्त को खत्म होने वाले इस अभियान में जान फूंक दी है।दो दिन पहले टारगेट पूरा करने को लेकर चितिंत बीजेपी अब इसे मुद्दा बनाकर जनता के बीच भुनाने की तैयारी में है। खबर है कि भोपाल समेत कई जिलाध्यक्षों ने इसे विशेष सदस्यता अभियान बनाने का फैसला किया है। यह अभियान 9  से 11  अगस्त तक विशेष रुप से चलाया जाएगा।वही बीजेपी द्वारा  ”धारा 370 हटाने वाली भाजपा का सदस्य बने” लिखकर लोगों को पार्टी से जुड़ने का आग्रह किया जा रहा है।हालांकि यह कितना सफल होगा ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा लेकिन इसका असर जरुर दिखाई देने वाला है।

दरअसल, छह जुलाई को शुरु हुई इस अभियान में अभी तक केवल 15 -16 लाख सदस्य ही बन पाए है, जबकी लक्ष्य 50 लाख से ज्यादा सदस्य बनाने का रखा गया है। बीते दिनों इसको लेकर बैठक भी हुई थी जिसमें जिलाध्यक्ष, विधायक, सदस्यता प्रभारी सहित प्रदेश पदाधिकारी और मोर्चे के अध्यक्ष व महामंत्रियों को बुलाया गया था और नए सिरे से सभी को जिम्मेदारी सौंपी गई।लेकिन इसका खास असर नही देखने को मिला।इससे बीजेपी का मनोबल भी टूटने लगा था, लेकिन सोमवार को मोदी सरकार द्वारा लिए गए ऐतिहासिक फैसले के बाद बीजेपी में जान आ गई है और अब वह फिर से इस अभियान का लक्ष्य पूरा करने में जी जान से जुट गई है।

अब बीजेपी द्वारा इस अभियान को विशेष अभियान बनाने की तैयारी है। बीजेपी द्वारा  ”धारा 370 हटाने वाली भाजपा का सदस्य बने” लिखकर लोगों को पार्टी से जुड़ने का आग्रह किया जा रहा है।वही सोशल मीडिया पर बीजेपी को इसका जोरदार समर्थन मिल रहा है।ऐसे में बीजेपी को पूरी उम्मीद है कि वह इस लक्ष्य को पूरा करने में कामयाब होगी और लोग खुद आगे बढ़कर जुड़ेंगे।पार्टी ने तय किया है कि 9  अगस्त से 11  अगस्त तक पार्टी द्वारा विशेष सदस्यता अभियान चलाया जाएगा। इसके लिए संगठन की ओर से पिछले दिनों बैठक भी बुलाई गई थी और सभी को जिम्मेदारी सौंपी थी। अब उसी पर काम करने को कहा गया है।इस दौरान कार्यकर्ता घर घर जाकर पार्टी के मेंबर बनाने का काम करेंगें।बीजेपी को पूरी उम्मीद है कि यह लक्ष्य पूरा होगा।इधर, अभियान के प्रमुख नायक पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दिल्ली पहुंचे और समीक्षा बैठक कर रहे है।