बागेश्वर धाम के विरोधियों पर भड़के नारायण, गोविंद बोले ‘प्रमाणित करें अपने दावे’

mp news

Bageshwar Dham Sarkar Controversy : विवादों में घिरे बागेश्वर धाम के महाराज पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा है कि उनके खिलाफ साजिश की जा रही है। उन्होने कहा कि धर्मांतरण के खिलाफ आवाज उठाने के कारण वो ईसाई मिशनरियों के निशाने पर हैं। ये विवाद नागपुर में हुई श्रीराम चरित्र- चर्चा से जुड़ा है जो तय समय से दो दिन पहले 11 जनवरी को समाप्त हो गई थी। अंधश्रद्धा उन्मूलन समिति का आरोप है कि उनकी चुनौती से घबराकर वो दो दिन पहले ही वहां से भाग गए। इस मामले पर अब मध्य प्रदेश में बीजेपी और कांग्रेस आमने सामने आ गए हैं। बीजेपी विधायक नारायण त्रिपाठी ने जहां बागेश्वर धाम सरकार का पक्ष लिया है वहीं नेता प्रतिपक्ष ने कहा है कि अगर उनकी बातों में सच्चाई है तो वो इसे साबित करें।

ये है मामला

छतरपुर जिले के बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का विवादों से चोली दामन का नाता रहा है। वे चमत्कारी शक्तियों का दावा करते रहे हैं और इसे लेकर भी कई विवाद उठ चुके हैं। नागपुर की अंधश्रद्धा उन्मूलन समिति ने उनके ऊपर जादू टोना और अंधविश्वास फैलाने का आरोप लगाया है। इसी के साथ आरोप है कि वे धर्म के नाम पर लोगों को लूटते हैं और धोखाधड़ी करते हैं। इसे लेकर समिति ने उनके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है। समिति ने उन्हें चुनौती भी दी थी कि वो कहते हैं कि लोगों के बारे में बिना मिले ही जान लेते हैं। इस बात को वो अपना दरबार लगाकर साबित करें। इसके बाद पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री 13 जनवरी की बजाय 11 जनवरी को नागपुर से निकल गए थे और उनके ऊपर नागपुर से कथा छोड़कर भागने का आरोप लगा था। अब समिति के आरोपों पर उनके विवादास्पद बयान के कारण वो फिर चर्चाओं में हैं। धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का कहना है कि धर्मांतरण को रोकने के कारण उनपर इस तरह के हमले हो रहे हैं।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।