भाजपा विधायक ने प्रभुराम चौधरी को लिखा पत्र, स्वास्थ्य सेवाओं पर उठाए सवाल

भोजपुर विधानसभा से बीजेपी विधायक सुरेन्द्र पटवा (BJP MLA Surendra Patwa) ने स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी (Health Department Prabhuram Chaudhary) को पत्र लिखा है। इस पत्र में उन्होंने अपने क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवाओं के बिगड़ते हालातों की बात कही है।

रायसेन, डेस्क रिपोर्ट। भाजपा के वरिष्ठ नेता अनूप मिश्रा (BJP Leader Anoop Mishra) के बाद भाजपा विधायक सुरेन्द्र पटवा (BJP MLA Surendra Mishra) ने प्रदेश की स्वास्थ्य सेवाओं पर सवाल खड़े किए हैं। सुरेन्द्र पटवा ने स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी (Health Minister Dr. Prabhuram Chaudhary) को पत्र लिखकर कहा है कि रायसेन जिले में मरीज दर-दर भटकने को मजबूर है। दूसरी तरफ प्राइवेट हॉस्पिटल मरीजों से मनमाने दाम वसूल रहे हैं। पत्र में सुरेन्द्र पटवा ने लिखा कि जिले को दिए गए 3 वेंटिलेटर भी स्वास्थ्य विभाग (Health Department) अभी तक चालू नहीं कर सका है।

यह भी पढ़ें:-फेसबुक ने मानी गलती, ब्लॉक कर दिया था #ResignModi

भोजपुर विधानसभा से बीजेपी विधायक सुरेन्द्र पटवा ने स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी को पत्र लिखा है। इस पत्र में पटवा ने लिखा कि मंडीदीप के सिविल हॉस्पिटल और रायसेन के जिला हॉस्पिटल के सभी बेड फुल है। इन अस्पतालों में नए मरीजों को भर्ती नहीं किया जा रहा है। क्षेत्र की जनसंख्या के हिसाब से इन अस्पतालों में बिस्तरों की संख्या काफी कम है, इस कारण इलाज करवाने आ रहे मरीजों को निराश होकर लौटना पड़ रहा है। विधायक ने लिखा कि तमाम कोशिशों के बाद भी क्षेत्र में लोगों को अच्छी स्वास्थ्य सुविधा नहीं मिल पा रही है। परेशान होकर मरीज भोपाल के प्राइवेट अस्पतालों में अपना इलाज करवा रहे हैं, जहां उनसे मोटी रकम वसूली जा रही है।

Letter

अपने पत्र में विधायक सुरेन्द्र पटवा ने लिखा कि क्षेत्र में रेमडेसिविर (Remdecivir) की भारी कमी है, यहां तक कि इसको लेकर स्वास्थ्य मंत्री भी असमर्थता जता चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग के रवैये पर नाराजगी जताते हुए सुरेन्द्र पटवा ने अपने पत्र में लिखा कि मेरे द्वारा औबेदुल्लागंज, मंडीदीप में 3 वेंटिलेटर दिए गए थे लेकिन स्वास्थ्य विभाग अभी तक उन वेंटिलेटर तक को शुरू नहीं करवा पा रहा है।