सियासी हलचल के बीच एक बार फिर बीजेपी विधायक होंगे दिल्ली रवाना

भोपाल। प्रदेश के सियासी फेरबदल के बीच अपने विधायकों को सुरक्षित रखने के लिए भाजपा फिर से अपने विधायकों को भोपाल से बाहर ले जाने की तैयारी में है। सोमवार को भाजपा के सभी विधायक भोपाल से दिल्ली के लिए उड़ान भरेंगे। इससे पहले रविवार देर रात बीजेपी के सभी विधायक फ्लोर टेस्ट की संभावना को देखते हुए भोपाल पहुंचे थे।

सियासी सरगर्मी के बीच अपने विधायकों की सुरक्षा के लिए बीजेपी और कांग्रेसी खेमा बहुत सतर्क हो गया है। इस बीच सोमवार को विधानसभा में बहुमत परीक्षण की संभावना को देखते हुए बीजेपी ने अपने सभी विधायकों को वापस भोपाल बुला लिया था। किंतु सोमवार को विधानसभा सत्र शुरू होने तथा राज्यपाल के अभिभाषण के बाद कमलनाथ सरकार का शक्ति परीक्षण नहीं हो सका। जिसके बाद बीजेपी विधायकों की सुरक्षा को देखते हुए बीजेपी वापस विधायकों को भोपाल से दिल्ली रवाना कर रही है। बता दें कि उससे पहले रविवार को बीजेपी ने अपने विधायकों को वापस भोपाल बुला लिया था।जहां उन्हें एक होटल में रखा गया था। वही चर्चा यह भी है कि भाजपा के दो नेता कांग्रेसी विधायक से मिलने बंगलुरु रवाना हो सकते हैं। दूसरी तरफ कांग्रेसी विधायक आज सीएम हाउस में बैठक में शामिल होंगे।

गौरतलब है कि सोमवार को विधानसभा में कमलनाथ सरकार का बहुमत परीक्षण होना था किंतु विधानसभा अध्यक्ष ने 26 मार्च तक के लिए विधानसभा स्थगित कर दी। जिसके बाद बीजेपी ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। वहीं एक बार फिर राज्यपाल टंडन ने कमलनाथ सरकार को पत्र लिखकर मंगलवार को बहुमत साबित करने की मांग की है।