नगरीय निकाय चुनाव : इस आधार पर होगा प्रत्याशी का चयन, ब्लू प्रिंट बनाने की तैयारी में BJP

उम्मीदवार का चयन संभाग स्तर पर किया जाएग।

नगरीय निकाय चुनाव

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। राज्य निर्वाचन आयोग (State Election Commission) के मध्यप्रदेश में नगरीय निकाय का चुनाव (MP Urban Body Elections) को लेकर दिए गए बयान के बाद सियासी गलियारों में हलचल तेज हो गई है। चुनावी तैयारियों में जुटी राजनैतिक पार्टियों ने रणनीतियों के साथ साथ प्रत्याशियों के चयन पर भी फोकस करना शुरु कर दिया है। एक तरफ जहां कांग्रेस (Congress) आदिवासी वोटबैंक  (Tribal vote bank)  पर नजर जमाए हुए है, वही दूसरी तरफ BJP निकाय चुनाव के लिए संभाग स्तर पर प्रत्याशी चयन करने की तैयारी में है। इसके लिए ब्लू प्रिंट भी तैयार किया जाएगा।

यह भी पढ़े… MPPEB : एमपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती के आवेदन की तिथि बढ़ी, यहां देखें पूरी डिटेल्स

दरअसल, गुरुवार को नगरीय निकाय चुनाव की तैयारियों को लेकर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा (State BJP President VD Sharma) की अध्यक्षता में बीजेपी चुनाव संचालन समिति (BJP Election Steering Committee) की पहली बैठक आयोजित की गई थी। इसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan), संगठन महामंत्री सुहास भगत, सह संगठन मंत्री हितानंद शर्मा, समिति के संयोजक उमाशंकर गुप्ता शामिल हुए। बैठक में कई रणनीतियां बनी और कई फैसलों पर सहमति भी हुई।

बैठक में तय किया गया कि  नगर निगम, नगर पालिका और नगर परिषद के चुनाव (Municipal council, Municipality And City Council Election) के लिए अलग-अलग रणनीति और मुख्य रूप से नगर निगमों के महापौर का चुनाव जीतने ब्लू प्रिंट (Blue Print) तैयार किया जाएगा। उम्मीदवारों के चयन (Selection of candidates) के लिए उम्र की सीमा तय करने को लेकर चर्चा हुई। उम्मीदवार का चयन संभाग स्तर पर किया जाएग। संभाग से नाम प्रदेश संगठन के पास आएंगे और यहां इन्हें विचार करके अंतिम रूप दिया जाएगा। इसके लिए समिति के सदस्य जिलों का दौरा कर स्थानीय नेताओं से बात करेंगे।

Tech World: दुनिया से विदा लिए अपनों से भी कर सकेंगे बात, करीबी का होगा एहसास, जानिए कैसे

मुख्यमंत्री ने इसका रोडमैप तैयार करने के लिए कहा है।केंद्र से लेकर राज्य सरकार (State Government) के योजनाओं की जानकारी वार्ड तक पहुंचाने के कार्यक्रम किए जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here