MP: वास्तु के फेर में उलझी BJP, बदली PM मोदी के मंच की दिशा, कांग्रेस ने ली चुटकी

BJP-shifted-the-direction-of-PM-Modi's-platform-in-gwalior

भोपाल/ग्वालियर।

विधानसभा में मिली करारी हार के बाद लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी फूंक फूंक कर कदम रख रही है। कार्यक्रमों और सभाओं में छोटी से छोटी हर बात का ख्याल रखा जा रहा है।यहां तक की हर कार्यक्रम को वास्तु के साथ भी जोड़कर देखा जा रहा है। इसका ताजा उदाहरण ग्वालियर में देखने को मिला है , जहां वास्तुदोष के चलते पीएम मोदी की सभा में मंच की दिशा बदली गई है। सुत्रों की माने तो बीजेपी को भय है कि कही विधानसभा की तरह गलत दिशा गलत परिणाम का लेकर ना आ जाए। 

दरअसल, 12  मई को ग्वालियर में तीसरे चरण की वोटिंग होना है। बीते विधानसभा चुनाव में यहां बीजेपी को करारी हार का सामना करना पड़ा था, ग्वालियर-चंबल अंचल ��ी ग्वालियर, भिंड, मुरैना और दतिया ज़िले की विधानसभा सीटों में से 17 पर बीजेपी को हार मिली थी।  उनमें से 13 विधायक-मंत्री शामिल थे। हालांकि विधानसभा में आरक्षण समेत कई मुद्दों बीजेपी पर हावी रहे थे, इसी के चलते इस बार वर्तमान सांसद केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर की सीट बदली गई है,उन्हें मुरैना से मैदान में उतारा गया है। वही इस हार का असर आने वाले लोकसभा चुनाव पर ना हो इसलिए पीएम मोदी ने खुद मोर्चा संभाला हुआ है, वे पांच मई को यहां एक बड़ी सभा करने वाले है।खास बात ये है कि पिछली बार मोदी ने मेला ग्राउंड पर दक्षिण दिशा में बने मंच से सभा को संबोधित किया था, लेकिन इस बार पीएम मोदी के लिए जो मंच बनाया जा रहा है उसकी दिशा बदल दी गयी है। अब मंच दक्षिण मुखी नहीं, बल्कि दक्षिण-पश्चिम रहेगा ।

खबर है कि यह सब वास्तु दोष के चलते किया गया है,वही कांग्रेस इसे टोटका करार दे रहे है।यहां तक कि कांग्रेसियों का कहना है कि सभा स्थल और मंच इस बार विदाई द्वार के पास बनाया गया है, जिससे साफ है कि इस बार बीजेपी की विदाई का रास्ता तय है।  हालांकि सभा के प्रभारी बीजेपी नेताओं का कहना है, ये किसी तरह का टोटका नहीं है। धार्मिक मान्यता और वास्तुशास्त्र के मुताबिक़ दिशा बदली है। सुत्रों की माने तो पार्टी को डर है कि कहीं दिशा दोष लोकसभा चुनाव में पार्टी की दिशा ना बदल दे, इसी के चलते सावधानी रखते हुए इस बार मंच की दिशा बदली गई है।

प्रशासन अलर्ट, चप्पे चप्पे पर नजर

वही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 5 मई को होने वाली चुनावी सभा के लिए प्रशासन ने तैयारियां शुरु कर दी हैं। दिल्ली से आई एसपीजी की टीम ने सभा स्थल ग्वालियर व्यापार मेला का निरीक्षण किया।  मोदी यहां  शाम को करीब 5:30 बजे आएंगे और पार्टी प्रत्याशी विवेक शेजवलकर के लिए प्रचार करेंगे। मोदी की सुरक्षा के लिए करीब 800 सुरक्षाकर्मी तैनात किए जाएंगे । मोदी ग्वालियर की सभा के माध्यम से ग्वालियर चंबल संभाग की सभी लोकसभा सीटों के लिए माहौल तैयार करेंगे।