मध्य प्रदेश के संवेदनशील जिलों में बीजेपी ने योगी को उतारा, छेड़ेंगे मंदिर का मुद्दा!

3332
bjp-star-campaigner-yogi-adityanath-campaigning-in-madhya-pradesh--

भोपाल। मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव में अब स्टार प्रचारकों ने मैदान संभल लिया है| बीजेपी के कई बड़े नेता मध्य प्रदेश में प्रचार करेंगे| कट्ठर हिंदू छवि के नेता उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज मप्र में चुनावी सभाएं करने जा रहे हैं। भाजपा ने योगी को प्रदेश के संवेदनशील जिलों में पार्टी का प्रचार करने के लिए उतारा है। योगी धार जिले की बदनावर, रतलाम की आलोट, खंडवा एवं इंदौर की महू विधानसभा क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। वे गाय, हिदुत्व एवं मंदिर का मुद्दा उठा सकते हैं। ये क्षेत्र राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का गढ़ है और पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार संवेदनशील क्षेत्रों में शामिल हैं। 

मप्र में खंडवा, धार जिले प्रतिबंधित संगठन सिमी (स्टुडेंट इस्लामिक मूवमेंट ऑफ़ इंडिया ) का गढ़ रहा है। बीच-बीच में इन जिलों में सांप्रदायिक तनाव के हालात बन जाते हैं, चूंकि योगी की छवि कट्ठर हिंदू की है। वे अपने भाषणों में एक वर्ग विशेष के खिलाफ बोलते रहे हैं। हालांकि यूपी का सीएम बनने के बाद उनके भाषणों में कड़वाहट कम हुई है, लेकिन मप्र में चुनाव प्रचार के दौरान वे कौनसे मुद्दे उठाते हैं, यह देखना है। 

मालवा-निमाड़ में भाजपा की हालत पतली

भाजपा पर हमेशा से सांप्रदायिक धु्रवीकरण की राजनीति करने का आरेाप लगते रहे हैं। चूंकि मप्र में मालवा-निमाड़ संघ का गढ़ हैं। यहां इस बार भाजपा की हालत बेहद खराब हैं। इस क्षेत्र में योगी की सभाएं तय करने के पीछे संघ की रणनीति को बताया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here