BJP का किसान आंदोलन आज, सड़कों पर उतरेंगें कई दिग्गज, कांग्रेस भी करेगी जोरदार प्रदर्शन

1412

भोपाल।

आज चार नंवबर को भाजपा ने किसानों के मुद्दे पर प्रदेशभर में प्रदर्शन का ऐलान किया है।आज भाजपा मध्यप्रदेश के हर जिले में किसान आक्रोश आंदोलन कर राज्य सरकार के खिलाफ हल्ला बोलेगी और राष्ट्रपति के नाम जिला कलेक्टरों को ज्ञापन सौंपेगी।हालांकि भाजपा को अभी प्रदर्शन की अनमुति नही मिली है, चुंकी आयोध्या फैसले को लेकर राजधानी भोपाल में  दो महिने तक धारा 144 लागू है।ऐसे में सवाल खड़ा हो रहा है कि क्या बिना अनुमति के ही  नियमों को ताक पर रख बीजेपी सड़कों पर उतरेंगी और प्रदर्शन करेगी?

बीजेपी का आरोप है कि मध्य प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने किसानों के साथ वादा खिलाफी की है। कर्ज माफी, बोनस, अतिवृष्टि का मुआवजा जैसे कई मुद्दों को लेकर भाजपा द्वारा प्रदेश के सभी जिलों में 4 नवंबर सोमवार को आंदोलन किया जाएगा।इस दौरान बिजली के बढ़े हुए बिलों की होली भी जलाई जाएगी। जिलास्तर पर होने वाले आंदोलन में बीजेपी के सभी बड़े नेता सरकार के खिलाफ आंदोलन करेंगे। पार्टी ने नेताओं को जिलों में आंदोलन के नेतृत्व की जिम्मेदारी सौंपी है।वही इस आंदोलन में किसानों और सभी कार्यकर्ताओं को शामिल होने के लिए कहा गया है। बताया जा रहा है कि  अलग अलग गांवों से लोग इसमें शामिल होने के लिए पहुंच रहे है।  इसके लिए पार्टी ने भारतीय जनता युवा मोर्चा और महिला मोर्चा के कार्यकर्ताओं को तैनात किया है।

वही दूसरी ओर आज कांग्रेस भी केन्द्र सरकार के खिलाफ प्रदेशभर में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर प्रदर्शन करेगी।, सभी जिलों में  कलेक्टर को ज्ञापन सौंपेगी। अतिवृष्टि के कारण मध्यप्रदेश को आर्थिक क्षति हुई है, लेकिन केंद्र सरकार की तरफ से अब तक मदद नहीं मिली है।केंद्र सरकार के इस रवैये से नाराज़ कांग्रेसी सोमवार को धरना प्रदर्शन करेंगे। कांग्रेस हर जिले में राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंप कर मोदी सरकार से आर्थिक मदद मांगेगी। इसके लिए सभी कांग्रेस कार्यकर्ता अपने-अपने जिलों में कलेक्टर को ज्ञापन सौंपेंगे। भोपाल में जिला कांग्रेस कमेटी रोशनपुरा चौराहे पर इकट्ठा होकर राजभवन में राज्यपाल को ज्ञापन सौंप कर आर्थिक मदद दिलाने की गुहार लगाएगी।

बीजेपी के ये नेता इन जिलों में करेंगें प्रदर्शन

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रीवा

प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह नरसिंहपुर

नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव भोपाल

पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा रायसेन

सुमित्रा महाजन इंदौर

कैलाश विजयवर्गीय उज्जैन

प्रभात झा होशंगाबाद

उमाशंकर गुप्ता ग्वालियर

गौरीशंकर बिसेन सागर

नंदकुमार सिंह चौहान जबलपुर

वीडी शर्मा पन्ना

जयंत मलैया दमोह

यशोधरा राजे सिंधिया शिवपुरी

कृष्णा गौर बैतूल

अभिलाष पांडे सिवनी

भूपेंद्र सिंह विदिशा

साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर सीहोर।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here