4 जून को भोपाल में ब्राह्मण महाकुंभ प्रस्तावित, कई संत करेंगे शिरकत, 11 सूत्रीय मांगों को लेकर होगा महाकुंभ

Bhopal News: 4 जून, रविवार को भोपाल के जंबूरी मैदान में ब्राह्मण महाकुंभ हुंकार (Brahman Mahakumbh Hunkar) का आयोजन प्रस्तावित किया गया है। ब्राह्मण समाज मध्यप्रदेश के अध्यक्ष गौरी शंकर शर्मा ने बताया कि कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अनंत श्री विभूषित द्वारका शारदा पीठाधीश्वर जगतगुरू शंकराचार्य स्वामी श्री सदानंद सरस्वती जी महाराज होगें। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता महंत श्री कन्हैया दास जी महाराज द्वारा की जाएगी। महंत श्री गुफा मंदिर के अलावा अन्य कई संत भी इस भव्य कार्यक्रम में शामिल होंगे।

कई राजनेता भी कर सकते हैं शिरकत

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान विशिष्ट अतिथि के रूप में आयोजन में शिरकत करेंगे। संयोजक पंडित पुष्पेंद्र मिश्रा ने बताया कि इस दौरान पूर्व केंद्रीय मंत्री श्री सुरेश पचौरी भी विशेष अतिथि के तौर पर शामिल होंगे। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ प्रवास पर हैं, इसलिए उनके संदेश का वाचन भी सुरेश पचौरी द्वारा किया जाएगा। कार्यक्रम के संरक्षक पंडित डॉ जय प्रकाश पालीवाल के मुताबिक प्रदेश के ब्राह्मण समाज के अनेक मंत्री और विधायक कार्यक्रम के दौरान विशिष्ट अतिथि के रूप में शामिल होने वाले हैं। जिसमें प्रमुख रूप से विष्णुदत्त शर्मा, नरोत्तम मिश्रा, गोपाल भार्गव, संजय पाठक, पीसी शर्मा, मुकेश नायक, रामेश्वर शर्मा, आशीष शर्मा, गिरिराज दंडोतिया, राजदुलारी पाराशर और पंडित सतीश नायक कार्यक्रम में शामिल होंगे।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"