“अंग्रेज़ों भारत छोड़ो” Independence Day पर बाल क्रांतिकारी का Viral Video मचा रहा धूम

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। आज पूरा देश स्वतंत्रता की 75 वीं वर्षगांठ मना रहा है। सभी अपने अपने स्तर पर देश की आजादी के लिए शहीद हुए क्रांतिकारियों को नमन कर रहे हैं। इसी कड़ी में सोशल मीडिया पर एक Video Viral हुआ। जिसमें एक बच्चा गौतम भगत सिंह (Bhagat Singh) द्वारा असेंबली हॉल में गिराए गए बम के बाद कोर्ट की सुनवाई का दृश्य दिखाता नजर आ रहा है।

Read More: Independence Day कार्यक्रम में शामिल दो MP पर हमला, सांसदों ने BJP पर लगाए आरोप

इस Viral Video में बच्चा गौतम अपने शब्दों में बोलता है कि जज साहब हमने बम किसी को मारने के लिए नहीं गिराया बल्कि बहरों को जगाने के लिए गिराया। बच्चा गौतम Bhagat singh के कथन को दोहराते हुए कहता है बहरों को जगाने के लिए धमाका भी बड़ा होना चाहिए।

इसके साथ ही भारत माता की जय, इंकलाब जिंदाबाद और वंदे मातरम जैसे नारे लगाता हुआ यह Video तेजी से Social Media पर वायरल हो गया। कोरोना के इस काल में जहां स्वतंत्रता दिवस पर सामूहिक आयोजन बहुत ही सीमित मात्रा में हुए, सोशल मीडिया पर इस तरह के वीडियो से बच्चों में देशभक्ति के प्रति उत्साह साफ नजर आता है।

बता दे कि इससे पहले भी सोशल मीडिया सेंसेशन और जूनियर भगत सिंह (junior bhagat singh) का वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। दरअसल 26 जनवरी 2019 को गणतंत्र दिवस के मौके पर जूनियर भगत ने सरफरोशी की तमन्ना पर शानदार प्रस्तुति दी थी। बेहद कम उम्र में बच्चे गौतम के अंदर की ये ऊर्जा, देशभक्ति और परिपक्वता किसी भी भारतीय का दिल जीतने के लिए पर्याप्त हैं, आप हमें जरूर बताएं आपको ये वायरल वीडियो कैसा लगा!