उपचुनाव: इंटरवल के बाद करेंगे वापसी..कमलनाथ

2090

छिंदवाड़ा।

कोरोना(corona) संकट और लॉकडाउन(lockdown) के बीच पहली बार मंगलवार को देर शाम छिंदवाड़ा(chhindwada) लौटे। इस दौरान पत्रकारों(journalists) से बात करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ(former cm kamalanath) ने कहा कि अभी तो इंटरवल(interval) हुआ है। हमारी सरकार सत्ता में फिर से वापसी करेगी। कमलनाथ ने कहा कि उम्मीद है कि उपचुनाव में 20 सीट पर कांग्रेस(congress) जीतेगी।

बीजेपी ने की विधायकों की खरीद फरोख्त

दरअसल बुधवार को मीडिया(media) से बात करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि उनका ध्यान विधान सभा उपचुनाव की 24 सीट पर है। वहीँ बीजेपी पर जुबानी वार करते हुए कमलनाथ बोले कि भाजपा नेताओं ने विधायकों की खरीद फरोख्त की है।मध्य प्रदेश की जनता ऐसे लोगों को सबक सिखाएगी। चिंता की कोई बात नहीं है। मैं सौदेबाजी नहीं करता हूँ।

कर्जमाफी पर उठाये सवाल

कर्ज माफी को लेकर कमलनाथ ने कहा कि दो चरण में कर्ज माफ हो गया था। कर्ज माफ उनका नहीं हुआ। जो आयकर दाता थे या जिन लोगों ने फसल के लिए लोन नहीं लिया। बाकी बीजेपी को आदत है राजनीति करने की। मंत्रिमंडल के गठन के सवाल पर उन्होंने कहा कि 1 माह में तो बड़ी मुश्किल से 5 लोगों का मंत्रिमंडल बनाया , पिछले 15 दिन से रोज सुन रहा है कि आज बनेगा ,कल बनेगा , अब देखो आख़िर कब बनता है ?

मोदी पर भी साधा निशाना

दूसरी तरफ पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि 20 लाख करोड़ के पैकेज में वो पैसा भी बता दिया, जो रकम चांद पर जाने के लिए है। मोदी जी को वेबसाइट पर सार्वजनिक करना चाहिए कि किस उद्योगपति को कितने रुपए दिए। कंपनी का नाम और नंबर भी बताना चाहिए।

पोस्टर कांड घटिया राजनीति

प्रदेश में बीते कुछ दिनों से चल रहे पोस्टर कांड पर कमलनाथ ने कहा कि जिले में सांसद और विधायक के लापता होने के पोस्टर को लेकर जिले में पहली बार ऐसी घटिया राजनीति हुई है। निम्नस्तरीय राजनीति पर मैं कोई जवाब देना नहीं चाहता हूँ और ना मै इस तरह की राजनीति में विश्वास करता हूँ।

कांग्रेस छोड़ बीजेपी में जाने वालो को ये कहा

जो कांग्रेस छोड़कर भाजपा में गए हैं। उसके पीछे के कारणों की सच्चाई प्रदेश की जनता जानती है। वो ख़ुद जानते है। अब वो ख़ुद क्या उस सच्चाई को उजागर करेंगे? वह तो उसके लिए झूठे आरोप व बहानेबाजी ही करेंगे।

सरकार जो चाहे जांच करा ले

छिंदवाड़ा में विकास के जो भी काम हुए हैं , वह सब निर्धारित प्रक्रिया के तहत टेंडर से हुए है।सरकार जो चाहे जांच करा ले।छिंदवाड़ा के विकास मॉडल को यह चोट पहुंचाना चाहते हैं , यह इनका लक्ष्य है , इससे कोई फर्क पड़ने वाला नहीं है।छिंदवाड़ा के आदिवासी क्षेत्र के विकास के लिए व प्रदेश के लिए मैंने कई योजनाएं नई सोच के साथ प्रारंभ की।हमारे प्रदेश की जनता मूल्यों ,सिद्धांतो से कभी समझौता नहीं करती।वह भोली-भाली और सरल स्वभाव की है। आज मैं छिंदवाड़ा से यह संदेश देना चाहता हूं कि मै और पूरी कांग्रेस पार्टी आम जनता , किसानों , बेरोजगार नौजवानो ,मजदूरों के साथ खड़ी है।हमें चिंता कृषि क्षेत्र की है ,हमें चिंता आने वाली पीढ़ियों की है।आने वाली पीढ़ी ही प्रदेश का नव निर्माण करेगी।ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जो किया उसका जवाब प्रदेश की जनता देगी ,मैं उस पर कुछ नहीं कहना चाहता।जो लोग निरंतर घोटालों में लिप्त रहे है , उनको दूसरे भी वैसे ही दिखते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here