BJP के पूर्व मंत्री और विधायक के खिलाफ CBI ने दर्ज किया मामला, बैंक ने की थी शिकायत

डिप्टी सीएम

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। शिवराज सरकार में मंत्री रह चुके, पूर्व मुख्यमंत्री सुंदरलाल पटवा के भतीजे विधायक सुरेंद्र पटवा और उनकी पत्नी के खिलाफ सीबीआई ने मामला दर्ज किया है। बैंक ऑफ बड़ौदा की शिकायत पर यह मामला दर्ज किया गया है।

नंदू भैया के बेटे ने Rahul Gandhi को बताया फटा नोट, भड़की Congress

पटवा ऑटोमोबाइल प्राइवेट लिमिटेड इंदौर सहित कई स्थानों में ऑटोमोबाइल का काम करती है। इस कंपनी के द्वारा बैंक ऑफ बड़ौदा से 2014 से 17 के बीच ऋण के रूप में दी गई छत्तीस करोड़ रूपये की राशि के दुरुपयोग का आरोप है। इसके डायरेक्टरों में विधायक सुरेंद्र पटवा और उनकी पत्नी भी डायरेक्टर हैं। 2017 में यह खाता एनपीए खाते की श्रेणी में आ गया था। बैंक ऑफ बड़ौदा इंदौर रीजन के डिप्टी जनरल मैनेजर राजेश शर्मा ने इस मामले में 21 सितंबर 2021 को शिकायत की जिसके बाद गुरुवार को सुरेंद्र पटवा और उनकी पत्नी सहित अन्य डायरेक्टरों के खिलाफ सीबीआई ने मामला दर्ज कर लिया।

इस कंपनी का कारोबार मंदसौर, रतलाम और नीमच मे भी बताया जा रहा है। बैंक ने शिकायत में कहा है कि जब इस मामले में कोर्ट से कार्रवाई की आदेश लिए गए तो कंपनी का नाम मेसर्स पटवा आटोमोटिव से बदलकर मैसेज भगवती पटवा आटोमोटिव कर दिया गया। इतना ही नहीं पटवा आटोमोटिव की तरफ से 20.45 करोड़ रूपये पटवा अभिकरण रतलाम के खाते में ट्रांसफर भी कर दिए गए। बिक्री के आंकड़े और ऑटोमोबाइल की बिक्री के साथ बैलेंस शीट में भी हेरफेर किया गया था। कंपनी के डायरेक्टर ने खुद स्वीकार किया था कि फंड गलत तरीके से डायवर्ट किया गया है।