CG : सीएम के पिता गिरफ्तार, कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

रायपुर, डेस्क रिपोर्ट। छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ( Bhupesh Baghel) के पिता नंद कुमार बघेल (Nand kumar Baghel) को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आगरा से गिरफ्तार करने के बाद उन्हें रायपुर की एक अदालत में पेश किया गया जहां से उन्हें 15 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। ब्राह्मण समाज के खिलाफ विवादित टिप्पणी को लेकर रायपुर के डीडी नगर पुलिस स्टेशन में उनके खिलाफ केस दर्ज किया गया था। FIR दर्ज होने के बाद से ही माना जा रहा था कि उनकी गिरफ्तारी हो सकती है।

MP News: दिल्ली लौटते ही एक्शन में Scindia, CM Shivraj को लिखा पत्र, मप्र को मिलेगी सौगात!

ये मामला ब्राह्मण समाज के खिलाफ की गई टिप्पणी को लेकर है। ‘सर्व ब्राह्मण समाज’ ने इसकी शिकायत रायपुर के डीडी नगर थाने में की थी। पुलिस ने शनिवार देर रात 75 साल के नंद कुमार बघेल के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की थी। उनपर सामाजिक द्वेष पैदा करने का आरोप है और धारा 153 ए के तहत सामाजित तनाव बढ़ाने का आरोप लगाया गया है। एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक इस शिकायत में उनपर आरोप लगाया गया है कि सीएम के पिता ने ब्राह्मणों को विदेशी बताकर था और उनका बहिष्कार करने की अपील की थी। ये भी कहा जा रहा है कि उन्होने ब्राह्मणों को गांव में न आने देने को भी कहा था। इसी के साथ आरोप है कि नंद कुमार बघेल ने भगवान राम के बारे में भी कथित तौर पर अपमानजनक टिप्पणी की थी।। पुलिस में दर्ज कराई गई शिकायत में कहा गया है कि उनकी इस कथित टिप्पणी का वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर मौजूद है।

इस मामले पर अगली सुनवाई 21 सितंबर को होगी। नंद कुमार बघेल ने गिरफ्तारी के बाद कहा कि ये उनकी आखिरी लड़ाई है और वो इसके लिए सुप्रीम कोर्ट तक जाएंगे। वहीं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि उनकी ज़िम्मेदारी है कि वे अलग अलग समुदायों के बीच सद्भाव बनाए रखें। उन्होंने कहा कि अगर उनके पिता ने समाज को बांटने वाली कोई बात कही है तो उन्हें इसका अफसोस है और उनपर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।