दमोह के मन्नू लाल के घर भोजन करने पहुंचे CM शिवराज सिंह, बोले-आत्मा तृप्त हो गई

शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) ने आज दमोह जिले(Damoh District) के दौरे के दौरान मन्नू लाल अहिरवार के घर पहुँचकर ना सिर्फ दोपहर का भोजन किया बल्कि उनसे सरकारी योजनाओं से मिल रहे लाभों के बारे में भी जानकारी ली।

शिवराज सिंह

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। चौथी पारी में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) एक अलग ही अंदाज में नजर आ रहे है। कभी सख्त होकर माफियाओं और गुंडों को भरे मंच से चेतावनी देते दिखाई देते है तो कभी सरल और सहज होकर गरीब के घर भोजन करने पहुंच जाते है। इसी कड़ी में आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) ने आज दमोह जिले(Damoh District) के दौरे के दौरान मन्नू लाल अहिरवार के घर पहुँचकर ना सिर्फ दोपहर का भोजन किया बल्कि उनसे सरकारी योजनाओं से मिल रहे लाभों के बारे में भी जानकारी ली।

यह भी पढ़े.. Transfer : मध्य प्रदेश में परिवहन विभाग में थोकबंद तबादले, यहां देखें लिस्ट

दरअसल, आज शनिवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान Shivraj Singh Chauhan) ने अपने दमोह जिले के प्रवास के दौरान नगरीय क्षेत्र के सुभाष कॉलोनी वार्ड क्रमांक 6 में मन्नू लाल अहिरवार के निवास पहुँचकर दोपहर का भोजन किया। प्रधानमंत्री आवास योजना (Prime Minister Housing Scheme) में बने आवास में मन्नू ने परिवार सहित मुख्यमंत्री चौहान का पुष्पमाला एवं तिलक लगाकर स्वागत किया। मुख्यमंत्री की अगुवाई के लिये परिवार ने घर को ऐसे सजाया जैसे उनके घर पर कोई उत्सव हो।

इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मन्नू लाल से उनके परिवार का हाल जाना। चर्चा के दौरान मन्नू लाल ने बताया कि उन्हें शासन द्वारा विभिन्न योजनाओं का लाभ सहजता से मिला है। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत उनके पक्के मकान का सपना पूरा हुआ है। आवास निर्माण के लिये आवसीय पट्टा भी प्राप्त हुआ है। खाद्यान्न पात्रता पर्ची, श्रम कार्ड, बीपीएल कार्ड(BPL Card), पुत्र-पुत्रियों को शिक्षा(Education) के लिये छात्रवृत्ति(Scholarship), बिटिया अनीता को दिव्यांग पेंशन (Pension) और एक बिटिया को कक्षा 9वीं में अध्ययन के दौरान स्कूल (School) जाने के लिए साईकल भी प्राप्त हुई है।

यह भी पढ़े.. MP: शिवराज के मंत्री को दिग्विजय सिंह का ऑफर-यदि ऐसा है तो कांग्रेस में क्यों नही आ जाते

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि बिटियों की चिन्ता कतई न करें। प्रदेश सरकार (MP Government) हर संभव मदद करेगी। मुख्यमंत्री चौहान ने मन्नू के बेटों को स्व-रोजगार(Self Employment) से जोड़ने की बात भी कहीं।वही मन्नूलाल की धर्मपत्नि  सविता ने बताया कि प्रदेश के मुखिया और भाई को अपने परिवार के बीच पाकर उन्हें काफी प्रसन्नता हो रही है। उन्होने आज अपनी पुत्री के साथ मिलकर दाल, चावल, सब्जी, कढ़ी, पापड़, कैथे की चटनी और खीर भी बड़े प्रेमभाव और उत्साह के साथ घर में ही भोजन तैयार किया है परिवार जनों द्वारा बड़े ही आत्मीय एवं प्रेम भाव से भोजन परोसा गया।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मन्नूलाल के घर पर बने स्वादिष्ट भोजन को गृहण कर उनकी आत्मा तृप्त हो गई। मन्नू के परिवार को फल भेंट किये। परिवार के सदस्यों ने भी मुख्यमंत्री को गणेश भगवान की प्रतिमा भेंट की।इस अवसर पर केन्द्रीय संस्कृति एवं पर्यटन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार)  प्रहलाद पटेल(Union Minister Prahlada Patel), भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं खजुराहो सांसद वी.डी. शर्मा(BJP state president VD Sharma) समेत कई बीजेपी नेता (BJP Leaders) और अधिकारी-कर्मचारी(Officer-employee) मौजूद रहे।