मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने पूरा किया अपना वादा, गृह विभाग ने जारी किए आदेश

madhya pradesh cm

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। बीते दिनों मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय हॉकी टीम के हिस्सा रहे एमपी के विवेक सागर (Vivek Sagar) को सम्मानित किया था और डीएसपी पद और 1 करोड़ रुपए देने की घोषणा की थी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने अपना वादा पूरा कर दिया है और इस संबंध में गृह विभाग ने आदेश जारी कर दिए है।

यह भी पढ़े.. MP Corona Update: कोरोना की रफ्तार तेज, 24 घंटे में फिर 11 नए केस, इन जिलों ने बढ़ाई चिंता

टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympic) में हॉकी में इंडिया को ब्रॉन्ज मेडल दिलवाने वाले विवेक सागर को DSP बना दिया गया है। गृह वि‌भाग (Home Department) ने इसका आदेश जारी कर दिया है। विवेक MP के होशंगाबाद जिले के इटारसी के पास चांदौन गांव के रहने वाले हैं।इस नियुक्ति के लिए विवेक को अपने दस्तावेज पेश करना होगा, साथ ही पुलिस विभाग (MP Police Department) के प्रशिक्षण केंद्र भौंरी में प्रशिक्षण भी लेना होगा।

राज्य शासन, गृह विभाग ने अंतरराष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी व टोक्यो ओलंपिक में हॉकी की कांस्य पदक विजेता टीम के सदस्य विवेक सागर प्रसाद को डीएसपी पद पर विशेष नियुक्ति दिए जाने हेतु आदेश जारी किए हैं। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ऑलिम्पियन विवेक सागर को डीएसपी बनने पर बधाई दी। उन्होंने कहा-सीएम चौहान ने टोक्यो ऑलिम्पिक में कांस्य पदक विजेता हॉकी टीम के खिलाड़ी सागर के श्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए 1 करोड़ रुपए के साथ DSP के पद पर नियुक्त करने घोषणा की थी।

यह भी पढ़े.. 6 करोड़ कर्मचारियों को मिलने वाली है बड़ी खुशखबरी, खाते में जल्द आएगी राशि

बता दे कि विवेक सागर वर्ष 2018 में फोर नेशंस टूर्नामेंट, कॉमनवेल्थ गेम्स, चैम्पियंस ट्राफी, यूथ ओलंपिक, न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज, एशियन गेम्स और साल 2019 में अजलान शाह हॉकी टूर्नामेंट, ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज और फाइनल सीरीज, भुवनेश्वर जैसी अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भारतीय टीम में शामिल रहे।वही एशियाड 2018 में भारत को कांस्य पदक दिलाने वाली भारतीय टीम में शामिल मिडफिल्डर हॉकी खिलाड़ी विवेक सागर 62 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं। वही साल 2018 में मध्यप्रदेश शासन ने एकलव्य अवार्ड से सम्मानित भी किया था।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने पूरा किया अपना वादा, गृह विभाग ने जारी किए आदेश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने पूरा किया अपना वादा, गृह विभाग ने जारी किए आदेश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने पूरा किया अपना वादा, गृह विभाग ने जारी किए आदेश