सीएम शिवराज सिंह

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सीएम शिवराज सिंह चौहान ( CM Shivraj Singh Chouhan)  का बड़ा बयान सामने आया है। सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि हम तीसरी लहर की संभावनाओं के कारण स्कूल खोलने (MP School Reopen) का फैसला नहीं ले रहे हैं। ट्यूशन फीस (tuition fees) इस साल बढ़ाई नहीं जाएगी, यह मेरे निर्देश हैं। तीसरी लहर की संभावना खत्म हुई तो हम स्कूल खोलने पर विचार करेंगे।

यह भी पढ़े.. MP Weather :7 जुलाई के बाद फिर बदलेगा मौसम, मप्र के इन जिलों में आज बारिश के आसार

दरअसल, आज 5 जुलाई को  सीएम शिवराज सिंह चौहान टीकाकरण और कोविड की तीसरी लहर (Coronavirus Third Wave)  के नियंत्रण के संबंध में जिला स्तरीय, विकासखंड स्तरीय और ग्राम स्तरीय क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप को संबोधित कर रहे है।इस बैठक में मंत्री और राज्य-स्तरीय प्रभारी अधिकारी कोविड समीक्षा की नियमित लिंक से जुड़ें।वही जिला स्तरीय क्राइसिस मेनेजमेंट ग्रुप के सदस्य तथा समस्त संभागीय आयुक्त, पुलिस महानिरीक्षक, कलेक्टर, SP, NIC सेंटर से जुड़ें।

सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि मैं चाहता हूँ कि सभी लोग मास्क लगाएँ। यदि कोई और आपको बिना मास्क लगाए घूमते हुए मिले, तो उसे टोकें और मास्क लगाने की अपील करें। सांसद और विधायक (MLA-MP) साथी अपने क्षेत्रों में अपनी वॉइस रिकॉर्ड कर संदेश दे सकते हैं।हमने वो बच्चे जिन्होंने अपने माता-पिता को #COVID19 के कारण खो दिया, उनके लिए मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना प्रारम्भ की गई है। कोई छूट गया हो तो उनकी सूची भेजें।

यह भी पढ़े.. 7 जुलाई को हो सकता है मोदी कैबिनेट विस्तार, 17 से 22 मंत्री लेंगे शपथ!, इन नामों की चर्चा तेज

सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि मुझे चिंता इस बात की है कि लोग आजकल बिना मास्क के ही बाहर घूम रहे हैं। जनता यह भूल जाती है कि हमने कितने कष्ट सहे हैं पिछले दिनों। हमें #COVID19 को एकबार फिर फैलने नहीं देना है।एक साल में दो बार #COVID19 वायरस ने हमारी अर्थव्यवस्था (Economy) को नुकसान पहुँचाया है। छोटे व्यवसायियों ने गंभीर संकट का सामना किया। हम अर्थव्यवस्था को पुनः सुदृढ़ करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटीज़ की ज़िम्मेदारी खत्म नहीं हुई है।

सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि  हम टेस्टिंग जारी रख रहे हैं, इसके साथ ज़रूरी है कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग। पता लगने पर आइसोलेशन करना है जिससे संक्रमण न फैले।हमारा किल कोरोना अभियान चलता रहेगा।कमेटीज़ की ज़िम्मेदारी है कि किसी को बुखार आये तो वे सूचित करें ताकि हम दवा दे सकें।#COVID19 से बचने का सबसे आवश्यक और कारगर उपाय है वैक्सीनेशन। मुझे यह बताते हुए खुशी है कि प्रदेश अब जाग गया है। लोग वैक्सीन (Vaccine) भी लगवा रहे हैं और प्रेरणा भी दे रहे हैं।

यह भी पढ़े.. सरकारी नौकरी 2021: यहां 500 से ज्यादा पदों पर निकली है भर्ती, सैलरी 90 हजार तक

सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि हमने गरीबों और किसानों के खातों में पैसे डालने का क्रम जारी रखा। कठिनाइयाँ अनेक थीं लेकिन हमने रास्ता निकाला। आज भी हम कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। अलग-अलग क्षेत्रों में प्रतिमाह एक लाख रोज़गार के अवसर सृजित करना हमारा लक्ष्य है।हम अस्पतालों में 75,000 बिस्तर तैयार रख रहे हैं। बच्चों के लिए अलग से वॉर्ड बनाए जा रहे हैं। मैं क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी के सदस्यों से निवेदन करता हूँ कि आप अस्पतालों में जाकर व्यवस्थाएँ देखें।हम ज़रूरी दवाइयाँ का स्टॉक करके रख रहे हैं। ऑक्सीजन प्लांट क्रियाशील हो रहे हैं।ऑक्सीजन टैंकर्स की व्यवस्था भी की जा रही है।आपका सहयोग भी हमें दूसरी ओर चाहिए।