CM Helpline: कलेक्टर के अधिकारियों को सख्त निर्देश- ऐसा नहीं किया तो हर दिन लगेगा जुर्माना

CM HELPLINE

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (madhya pradesh) में सीएम हेल्पलाइन (CM Helpline) पर लंबित शिकायतों को लेकर कई अफसरों पर कार्रवाई की जा चुकी है मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj singh chauhan) ने सभी अधिकारियों को सीएम हेल्पलाइन शिकायत निराकरण करने के निर्देश दिए हैं। बावजूद इसके समस्याओं का निराकरण नहीं हो रहा है। लंबे समय से शिकायतों का समाधान समय पर ना होने और बेवजह शिकायतों को अटकाने पर अब जिला कलेक्टर (collectors) एक बार फिर से सख्त नजर आ रहे हैं। इस मामले में अब अफसरों पर कार्रवाई की जाएगी।

दरअसल भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया (avinash lavania) ने अफसरों को निर्देश दिए हैं। कलेक्टर ने अफसरों को निर्देश देते हुए सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों का त्वरित समाधान करने और शिकायतों को ना अटकाने की बात कही है। वहीं कलेक्टर का कहना है कि यदि समय सीमा में शिकायतों का समाधान नहीं किया तो संबंधित अफसर पर रोजाना 250 रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा।

Read More:  Tokyo 2020: बॉक्सर Lovlina Borgohain ने भारत के लिए पक्का किया पदक, महिला वेल्टरवेट Semis में प्रवेश

मामले में कलेक्टर का कहना है कि ऐसी कई शिकायतें मिल रही है कि सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों को अफसर अटेंड नहीं कर रहे हैं। जिससे शिकायतों की लिस्ट बढ़ती जा रही है। अब पेंडिंग केसों की समीक्षा की जाएगी, अफसरों को हिदायत दे दी गई है। समय पर केसों का निपटारा किया जाए। कलेक्टर ने यह भी निर्देश दिए कि लोक सेवा गारंटी के तहत आने वाले आय, मूलनिवासी, जाति प्रमाण पत्र आदि आवेदन का तत्काल समाधान करें। ऐसा ना करने वाले अफसरों के खिलाफ जुर्माना लगाया जाएगा।