दावोस में सीएम कमलनाथ का खुलासा, ‘बीजेपी के 5 विधायक कांग्रेस में होना चाहते हैं शामिल’

9698
CM-Kamalnath-Claim-BJP-six-mla-in-touch-with-him

भोपाल। मध्य प्रदेश में लगातार कांग्रेस की सरकार को लंगड़ी बताने वाली भाजपा पर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पलटवार किया है। उन्होंने इस बात का दावा किया है कि कई भाजपा विधायक उनके संपर्क में हैं और उन विधायकों का मानना है कि अब बीजेपी में उनका कोई भविष्य नहीं है और वह कांग्रेस में आना चाहते हैं। ये बात उन्होंने एक टीवी चैनल से साक्षात्कार में कही। दरअसल, भाजपा की ओर से लगातार ये दावा किया जा रहा है कि कांग्रेस की सरकार जल्द गिर जाएगी क्योंकि उसके पास पूर्ण बहुमत नहीं है। कांग्रेस अन्य दल और निर्दलीयों के समर्थन से चल रही है। यही नहीं नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने तो ये तक कह दिया कि अगर दोबारा मोदी पीएम बने तो एमपी में सरकार गिर जाएगी। 

दावोस में वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे कमलनाथ ने कहा, बीजेपी के पांच विधायक मुझसे मिलने आए और उन्होंने कांग्रेस में शामिल होने की मंशा जाहिर की थी। उन्होंने मुझसे कहा कि अब उन्हें ऐसा महसूस हो रहा है कि बीजेपी में उनका कोई भविष्य नहीं है। उन्होंने बीजेपी पर एक बार फिर गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि बीजेपी कांग्रेस विधायकों की खरीद फरोख्त की कोशिश में है। उन्होंने कहा कि बीजेपी के लोग लगातार कोशिश कर रहे हैं। मुझे पांच विधायकों ने बताया कि उनको बीजेपी की ओर से कई तरह के प्रलोभनों भी दिए गए। कमलनाथ के मुताबिक बीजेपी के 5-6 विधायक लगातार उनके संपर्क में हैं लेकिन फिलहाल उन्हें उनकी ज़रूरत नहीं।

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने किसानों का कर्ज माफी किया हमें इस पर गर्व है। सरकार बनने के दो घंटे में ही किसानों का कर्ज माफ कर दिया गया। बीजेपी किसानों को सालों से धोखा दे रही थी। उन्होंने कहा कि  कहा कि 10 फीसदी कोटा भी केवल मतदाताओं को बेवकूफ बनाने के लिए था और जहां तक भारतीय परिदृश्य की बात है तो इसका महत्व नहीं था।

गौरतलब है कि  विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद कांग्रेस को 114 और बीजेपी को 109 सीटें मिली थी। कांग्रेस सपा और बसपा के समर्थन के साथ सरकार चला रही है। चार निर्दलीय विधायकों ने भी कांग्रेस को समर्थन दिया है। हालाँकि बीच बीच में निर्दलीय और बसपा विधायक के तेवर चर्चा में है, जिसके चलते  बीजेपी की ओर से लगातार कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा जा रहा है। पार्टी नेताओं की ओर से लगातार इस बात का दावा किया जा रहा है कि कांग्रेस सरकार जल्द ही गिर जाएगी।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here