सिंधिया के दूसरी सीट से चुनाव लड़ने पर यह बोले कमलनाथ

cm-kamalnath-clear-his-view-about-scindia-contesting-election

भोपाल। भाजपा के कब्जे वाली कठिन सीटों पर बड़े नेताओं को उतारने की रणनीति के तहत पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को भोपाल से प्रत्याशी बनाये जाने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया के भी सीट बदलने की अटकलें लगाई जा रही है। जिस पर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने साफ़ किया है कि सिंधिया की परिस्थितियां अलग हैं और वह गुना से वर्तमान सांसद हैं। दिग्विजय के बाद सिंधिया के इंदौर और विदिशा सीट से भी नाम चर्चा में था। कयास लगाए जा रहे थे कि भाजपा के कब्जे वाली इन सीटों पर पार्टी सिंधिया को आजमा सकती है।लेकिन अब कमलनाथ ने इसके संकेत दे दिए हैं कि वे गुना  सीट से ही उतरेंगे, हालाँकि ग्वालियर भी उनके ही प्रभाव वाला क्षेत्र है जहां से भी सिंधिया का नाम चर्चा में है।

भाजपा के पूर्व मंत्री राजेंद्र शुक्ला के भाई विनोद शुक्ला समेत कई नेताओं ने शनिवार को भोपाल में कांग्रेस की सदस्यता ली। इस दौरान सीएम कमलनाथ ने पत्रकारों को सम्बोधित किया। कमलनाथ ने भोपाल सीट पर भाजपा के प्रत्याशी को लेकर फैसला लेने में देरी पर चुटकी ली। उन्होंने बीजेपी को सलाह दी है कि वह उम्मीदवार के लिए विज्ञापन निकाल दे। जिससे उसे उम्मीदवार चुनने में आसानी होगी। उन्होंने कहा कि बीजेपी को दिग्विजय के सामने उम्मीदवार तय करने में पसीने छूट रहे हैं। इसलिए आसान तरीका अपनाना चाहिए और विज्ञापन निकाल देना चाहिए जिससे उन्हें उम्मीदवार चुनने में आसानी होगी।  

तीन से चार दिन में होगा उम्मीदवारों का ऐलान

मुख्यमंत्री ने कहा कि मध्य प्रदेश में इस बार पार्टी अच्छा प्रदर्शन करेगी। हम 29 में से 22 सीटें जीत रहें है। वहीं बची हुई सीटों पर उम्मीदवारों के ऐलान पर उन्होंने कहा कि हम तीन चार दिन में बाकी उम्मीदवारों का ऐलान कर देंगे। जब उनसे पूछा गया पार्टी में बीजेपी से अब और कौन शामिल होगा, इस पर उन्होंने कहा कि अब यह मत पूछिए कौन शामिल होगा, यह पूछिए कि हम किसे पार्टी में लेंगे। चौकीदार केम्पेन पर सीएम कमलनाथ ने निशाना साधा। उन्होंने कहा पूरा देश देख रहा है किसका चौकीदार है, असुरक्षित महिलाओं का चौकीदार है ? किसानो का चौकीदार है? या युवाओं के बेरोजगारी का चौकीदार है, वे जवाब ही नही देते है।