भोपाल। मध्य प्रदेश में नए साल पर सरकार ने कामकाज के एजेंडे तैयार कर लिए हैं। मुख्यमंत्री कमलनाथ 3 जनवरी को उच्च अधिकारियों के साथ एक बैठक करेंगे। इसमें महत्वपूर्ण एजेंडों पर चर्चा की जाएगी। वहीं, 4 जनवरी को कैबिनेट बैठक होना है। इसमें सरकार आने वाले साल में किए जाने वाले अहम कार्यों को लेकर रणनीति तैयार करेगी। जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि 2025 का हमने जो विज़न डॉक्यूमेंट पेश किया हैं उसे हम लागू करने पर बात करेंगे।

उन्होंने कहा कि नए साल में भी माफियाओं पर सख्त कार्रवाई जारी रहेगी। सरकार गैंगस्टर्स और माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। 2020 में शिक्षा की गुणवत्ता को सुधारने के लिए शिक्षा विज़न ला रहे हैं। उन्होंने बताया कि प्रदेश में बांस की खेती को बढ़ाने के लिए छिंदवाड़ा में पॉयलेट प्रोजेक्ट शुरू होगा। भोपाल एयरपोर्ट को भी इंटरनेशनल कैटेगिरी लाया जाएगा। 2019 में भोपाल से 40 नई उड़ाने शुरू हुई हैं। पीएम मोदी के लिए कहना चाउँगा की मोदी ने कहा था कि 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देंगे, आज देश मे यूथ आग लगा रहा हैं जिसके जिम्मेदार मोदी हैं। 

मध्यप्रदेश टाइगर स्टेट हैं बाघो के संरक्षण के लिए हम काम कर रहे हैं, 2019 में प्रदेश में कुल 27 बाघो की मौत हुई थी। हम जानते हैं कि मोदी सरकार मध्यप्रदेश सरकार को पैसा नहीं देगी जिसको लेकर फंड बढ़ाने को लेकर उच्च अधिकारियों से चर्चा कर रोडमैप तैयार कर रहे हैं।