CM Rise Teacher Exam: ओपन बोर्ड ने जारी की एडमिट कार्ड और परीक्षा केंद्रों की लिस्ट, देखें यहां

CM Rise School: इसके साथ ही सीएम राइज स्कूल में नियुक्ति परीक्षा के लिए पूरे मध्यप्रदेश में 84 सेंटर बनाए गए हैं।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (MP) में सीएम राइज स्कूलों (CM Rise School) का निर्माण शुरू हो गया है। इसके साथ ही सीएम राइज स्कूलों में टीचर्स परीक्षा (teacher exam) में भाग लेने वाले उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है। दरअसल टीचर सिलेक्शन एग्जाम 2021 में भाग लेने वाले उम्मीदवारों के लिए परीक्षा केंद्रों (exam centers) की लिस्ट जारी कर दी गई है। इसके साथ ही राज्य मुक्त स्कूल शिक्षा बोर्ड (State Board of Open School Education) द्वारा एडमिट कार्ड (Admit card) भी अपलोड कर दिए गए हैं।

दरअसल मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा था कि प्रदेश में निजी स्कूलों की तरह ही सर्व सुविधा युक्त शासकीय स्कूल का निर्माण किया जाएगा और इसके लिए प्रदेश में हजारों सीएम राइज स्कूल खोले जाने का बड़ा ऐलान किया गया था। इस कार्य को कार्यान्वित करते हुए सीएम राइज स्कूल में टीचर सिलेक्शन एग्जाम 2021 की तैयारी शुरू कर दी है।

Read More: पद्मश्री से सम्मानित गांधीवादी विचारक SN Subbarao का निधन, दिग्गजों ने जताया शोक

सीएम राइज स्कूल में नियुक्ति के लिए परीक्षा में शामिल होने वाले शिक्षक ओपन स्कूल की ऑफिशियल वेबसाइट पर परीक्षा केंद्रों की लिस्ट और एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। इसके साथ ही सीएम राइज स्कूल में नियुक्ति परीक्षा के लिए पूरे मध्यप्रदेश में 84 सेंटर बनाए गए हैं।

बता दें कि सीएम राइज स्कूल में नियुक्ति के लिए आयोजित होने वाली परीक्षा में शामिल होने वाले शिक्षक के एडमिट कार्ड भी ऑनलाइन अपलोड किए गए हैं। उम्मीदवार एग्जाम भारत की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। इसके साथ ही साथ उम्मीदवार शिक्षक http://exambharat.com/mpsos/admitcard/ पर भी एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।