CM Shivraj ने किया प्रदेश की जनता को संबोधित, दिए महत्वपूर्ण निर्देश

MP : CM Shivraj ने कहा - असावधानी होने पर फिर से प्रतिबंध लगाया जा सकता है।

MP

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (MP) के CM Shivraj आज शाम 7:00 बजे जनता को संबोधित किया हैं। अपने संबोधन में सीएम शिवराज ने कहा कि वैक्सीनेशन 92% प्रथम डोज और 50% दूसरा डोज जनता को लग चुका है। इसके लिये काम करने वाले सभी लोगो को बधाई दी है।

कोरोना की जानकारी देते हुए सीएम शिवराज ने कहा कि प्रदेश में आज कुल 7 मामले आए हैं। जिसके बाद प्रदेश में एक्टिव देशों की संख्या बढ़कर 79 पहुंच गई है हालांकि कोरोना  की स्थिति मध्यप्रदेश में स्थिर बनी हुई है, 47 जिले को रोना मुक्त हुए हैं फिर भी सावधानी की जरूरत है। असावधानी होने पर फिर से प्रतिबंध लगाया जा सकता है।

बता दें कि बीते दिनों ही प्रदेश में कोरोना की स्थिति को देखते हुए शिवराज सरकार द्वारा मध्यप्रदेश में से सारे प्रतिबंध खत्म कर दिए गए थे। मै भी आपके परिवार का सदस्य हूँ। कोविड संक्रमण रोकने अनूकुल व्यवहार अपनाये। रोजाना 70 से 75 हजार टेस्ट की व्यवस्था कर रहे। मेरी भावुक अपील कि टेस्ट जरूर करवाये। मै खुद हर सप्ताह कोविड टेस्ट कराता हूँ। दिसंबर के अंत तक सब दूसरा डोज लगवा ले। 24 नवम्बर और एक दिसंबर को फिर वैक्सीनेशन महाअभियान (vaccination mahaabhiyan) की शुरुआत की जा रही है।

Read More: महिला सुरक्षा के लिए MP की नवीन पहल, इस परियोजना को शुरू करने की तैयारी

21 हजार करोङ बिजली सब्सिडी देनी पङती है।बिजली बचाना,बिजली बचाने के बराबर है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ऊर्जा संरक्षण के लिए सभी नागरिकों से सजग भूमिका की अपील की है। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि आज बिजली की बचत बहुत आवश्यक है। बिजली बचाना बिजली बनाने के बराबर है। यदि फालतू बिजली जलाई जाती है तो इसका बोझ सरकार पर पड़ता है। आवश्यकतानुसार ही बिजली का उपयोग किया जाए।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि कृषि और घरेलू उपयोग की बिजली के लिए सरकार ने 21 हजार करोड़ की सब्सिडी दी है। अधिक बिजली के उपयोग से अप्रत्यक्ष रूप से आम जनता पर भी बोझ पड़ता है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने आमजन से विद्युत की बचत में सहयोग की अपील की।