एग्जिट पोल के नतीजों के बाद भाजपा की बड़ी बैठक, दिग्गज होंगे शामिल

cm-shivraj-and-narendra-singh-tomar-will-take-meeting-in-bhopal

भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले आए एग्जिट पोल के आने से प्रदेश की सियासत गरमा गई है और बैठकों का दौर शुरू हो गया है। सत्तासीन भाजपा ने प्रदेश कार्यालय में शनिवार को बैठक बुलाई है। इसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान  प्रदेश के पदाधिकारियों की बैठक लेंगे। प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह भी इस बैठक में मौजूद रहेंगे। यही नहीं इस बैठक के बाद पार्टी की कोर कमेटी की भी एक मिटिंग होगी। इसमें केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी शामिल होंगे। 

सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री चौहान इस बैठक में सभी प्रदेश पदाधिकारियों से मतगणना को लेकर मंथन करेंगे। एक बार फिर वह सभी सीटों का फीडबैक लेंगे। एग्जिट पोल आने से पार्टी में खलबली मच गई है। दिग्गज नेता राजधानी में एकजुट हो कर इस पर भी विचार करेंगे अगर नतीजे पार्टी के खिलाफ आते हैं या फिर एग्जिट पोल का नतीजा सच साबित होता है तो आगे कि क्या रणनीति रहेगी। इसके अलावा केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर बीजेपी कोर कमेटी की बैठक में शामिल होंगे। नतीजों को लेकर आ रहे चौंकाने वाले एग्जिट पोल को लेकर वह मुख्यमंत्री समेत प्रदेश अध्यक्ष से चर्चा करेंगे। भाजपा ने नतीजों को लेकर अभी से मंथन शुरू कर दिया है। अगर पार्टी को बहुमत नहीं मिलता है तो उसका क्या स्टैंड होगा। सभी समीकरणों पर इस बैठक में चर्चा की जाएगी। प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने आज एक बयान में कहा है कि वह जीत रहे हैं और एग्जिट पोल के नतीजे एक बार फिर कोरे साबित होंगे। उन्होंने कहा कि पार्टी में बाहर का कोई नेता आना चाहता है तो उसका स्वागत है लेकिन पहली प्रथमिकता पार्टी के नेताओं को ही दी जाएगी। यह बात उन्होंने बहुमत नहीं मिलने के एक सवाल पर कही। 

गौरतलब है कि शुक्रवार को राजस्थान और तेलांगाना के चुनाव संपन्न होने के बाद देश के पांचों राज्यों के एग्जिट पोल जारी हुए। इसमें एबीपी न्यूज के सर्वे में भाजपा को 94 और कांग्रेस को 126 सीटें मिलने का अनुमान बताया गया था। वहीं, टाइम्स नाऊ में भाजपा को 126 और कांग्रेस को 89 सीटें मिलने का दावा किया गया। इसी तरह अन्य सर्वे में भी अलग अलग राय सामने आई है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here