सीएम शिवराज ने दिग्विजय सिंह और कमलनाथ को कहा जय-वीरू की जोड़ी, बोले ‘लूट के माल के लिए है लड़ाई’

CM Shivraj Singh Chouhan

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कमलनाथ और दिग्विजय सिंह को जय-वीरू की जोड़ी कहा है। दोनों नेताओं के दिल्ली जाने पर तंज कसते हुए उन्होने कहा कि जय और वीरू आपस में झगड़ रहे हैं और ये लूट के माल के लिए लड़ रहे हैं। उन्होने कहा कि ‘वो कहते हैं कि भाजपा भ्रम फैला रही है तो फिर दिल्ली क्यों बुला रही है।’

शिवराज ने जड़े आरोप

मुख्यमंत्री शिवराज ने दिग्विजय सिंह और कमलनाथ पर आरोप लगाते हुए कहा कि ‘पहले भी 2003 तक मिस्टर बंटाधार ने प्रदेश को लूटा, तबाह और बर्बाद कर दिया। सवा साल में कमलनाथ जी ने भी मध्य प्रदेश को लूट का अड्डा बना दिया था। अब आगे कौन लूटे और कैसे लूटे, उसमें हिस्सेदारी कितनी हो इनका झगड़ा केवल इस बात का है। दिल्ली भी इनसे किन मुद्दों पर चर्चा कर रही है, पता नहीं। इसी के साथ उन्होने सवाल किया कि ‘क्या दिल्ली भी इसमें शामिल है’ ? उन्होने दोनों नेताओं को कहा कि ये जय और वीरू की जोड़ी है, जिसे दिल्ली बुलाया गया। अब वो कहते हैं कि भाजपा भ्रम फैला रही है, तो आखिर उन्हें दिल्ली क्यों बुलाया जा रहा है? कांग्रेस के जय और वीरू झगड़ रहे हैं आपस में और ये लड़ रहे हैं लूट के माल के लिए।

जारी है तनातनी

बता दें कि पिछले दिनों कांग्रेस में उम्मीदवारों की घोषणा के बाद कुछ स्थानों पर विवाद की स्थिति बनी थी। इसे लेकर कमलनाथ का एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें वो कहते नजर आ रहे थे कि ‘जाकर दिग्विजय सिंह के कपड़े फाड़ो।’ इस बात पर भी बीजेपी ने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए उसपर अंतर्कलह और गुटबाजी का आरोप लगाया था। लेकिन बाद में कमलनाथ और दिग्विजय सिंह ने एक मंच से खड़े होकर किसी भी तरह के आपसी मनमुटाव से इनकार किया और कहा कि उनके बीच पारिवारिक संबंध है। इसी के साथ कमलनाथ लगातार बीजेपी पर ‘भय और भ्रम’ फैलाने का आरोप लगा रहे हैं। इधर शिवराज सिंह चौहान कह रहे हैं कि ‘कपड़ा फाड़ कांग्रेस’ अब ‘टिकट बदल कांग्रेस’ बन गई है। कांग्रेस द्वारा अपने कुछ उम्मीदवारों के नाम बदलने के बाद वो ये तंज कस रहे हैं। अब दिग्विजय सिंह और कमलनाथ के दिल्ली जाने को लेकर कटाक्ष किया है और इन्हें जय-वीरू की जोड़ी बताया है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News