युवाओं के लिए खुलें स्व-रोजगार के साधन, सीएम शिवराज के अधिकारियों को सख्त निर्देश- तत्परता से पूरा हो कार्य, हितग्राहियों को मिले लाभ

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (MP) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj) ने राशन वितरण योजना (ration distribution) को और पुख्ता बनाए जाने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं। इसके साथ ही योजना के तहत युवाओं को मिल रहे स्वरोजगार (youth self-employment) व्यवस्था की समीक्षा की है। दरअसल सीएम शिवराज मुख्यमंत्री राशन-आपके ग्राम योजना की समीक्षा कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि लोगों को राशन पहुंचाने के कार्य की लगातार समीक्षा की जाए। हितग्राहियों की बढ़ती संख्या और खाद्यान्न सामग्री के उठाव में हुई बढ़ोतरी पर उन्होंने खुशी जाहिर की है।

उन्होंने कहा कि जनजातीय बहुल क्षेत्रों में लोगों को राशन पहुँचाने के कार्य की लगातार समीक्षा की जाए। जनजातीय विभाग के युवाओं को इस कार्य से लाभ मिलेगा। उनके स्वरोजगार के नवीन साधन खुलेंगे। सीएम शिवराज ने कहा कि स्वरोजगार से जहां युवाओं को लाभ मिला है। वही ग्राम वासियों को समय पर खाद्यान्न मिलना भी सुनिश्चित किया गया है। साढ़े सात लाख लोगों को खाद्यान्न पहुंचाने वाले इस योजना के मूल्यांकन की आवश्यकता और इसे और अधिक प्रभावी बनाए जाने की तैयारी की जाए। बैठक में बताया गया कि सीएम शिवराज द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुसार योजना की मॉनीटरिंग की जा रही है और राज्य स्तर पर नियंत्रण की पुख्ता व्यवस्था का पालन करते हुए प्रस्ताव तैयार किया गया है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi