CM शिवराज ने मजदूरों को लेकर की समीक्षा बैठक, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

भोपाल।

विपक्ष(opposition) के तीव्र हमले के बीच अब शिवराज(shivraj) सरकार ने मजदूरों को लेकर सीमावर्ती क्षेत्रों के अधिकारियों को निर्देश दिए है। सीएम शिवराज(CM Shivraj) ने अधिकारियों को सख्त हिदायत देते हुए कहा है कि अन्य जगह से सीमावर्ती क्षेत्र पहुँच रहें मजदूरों के रहने, खाने की इंतजाम करें। ऐसे मजदूरों को उनके राज्य के बॉर्डर(border) तक भेजने की व्यवस्था करें।

दरअसल मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान(shivraj singh chouhan) ने कहा है कि सीमावर्ती जिलों के अफसर को सड़क पर चल रहे मजदूरों की चिंता करनी चाहिए। उनके भोजन पानी की व्यवस्था करें। वहीँ उन्होंने कहा कि अतिथि देवो भवः के सिद्धांत पर उनकी चिंता करें। ऐसे मजदूरों को उनके राज्य के बॉर्डर तक भेजने की व्यवस्था करें। साथ ही मुख्यमंत्री शिवराज ने अफसरों को सख्त हिदायत दी है कि यदि रात हो गई तो उनके सोने की भी व्यवस्था करें। वहीँ जरूरत पड़ने पर सामाजिक संगठनों का सहयोग लें।

बता दें कि इससे पहले शनिवार को पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ(former chiefminister kamalnath) ने शिवराज सरकार पर तंज कसते हुए कहा है कि सरकार द्वारा मजदूरों के लिए कोई इंतजाम नहीं किया गया है और ना ही कोई साधन की व्यवस्था की गई है। पैदल, साईकल और कोई अन्य साधन से अपनी मंज़िल की और निकल पढ़ा है। कोई भूख-प्यास से दम तोड़ रहा है तो कोई भीषण गर्मी से दुर्घटना का शिकार हो रहे है।वहीँ उन्होंने प्रदेश के सभी कांग्रेस विधायकों(congress MLAs) और जनप्रतिनिधियों से अपील की थी कि वह प्रदेश की सीमा मार्ग पर भूखे, प्यासे अपने घरों को वापस लौट रहे। मजदूरों के लिए खाने-पीने के राशन का इंतजाम करें।