शिवराज सिंह चौहान के निर्देश- खासगी ट्रस्ट में ईओडब्ल्यू करेगी जांच

shivraj singh chauhan

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj singh chauhan) ने खासगी ट्रस्ट की संपत्तियों के संबंध में हाई कोर्ट (High Court) द्वारा दिए गए निर्णय को बड़ा और महत्वपूर्ण बताया है। इसी के साथ मुख्यमंत्री ने ट्रस्ट की अनियमितताओं के संबंध में ईओडब्ल्यू (EOW) को जांच के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही राजस्व विभाग में अलग समिति गठित की जाएगी, जो इन परिसंपत्तियों के संबंध में, भूमि से संबंधित रखरखाव और निगरानी करेगी। सीएम ने निर्देश दिए हैं कि हर स्थिति में संपत्ति वापिस लेकर आवश्यक कार्रवाई की जाए।

देवी अहिल्याबाई की परिसंपत्तियों के संबंध में न्यायालय का निर्णय आने के बाद मुख्यमंत्री ने मंगलवार को एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई थी। बैठक में मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस, पुलिस महानिदेशक विवेक जौहरी, अपर मुख्य सचिव गृह डॉ. राजेश राजौरा, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री मनीष रस्तोगी, विशेष कर्त्तव्यस्थ अधिकारी मकरंद देऊसकर और महानिदेशक ईओडब्ल्यू राजीव टंडन उपस्थित थे।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।